छत्तीसगढ़

स्टीव स्मिथ से शतक जमाने के बाद हुई भारी चूक, बड़ी गलती करने के कारण मुंह रह गया खुला का खुला, देखें वीडियो

नई दिल्ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन में द ओवल के मैदान पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है, जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मौसम और पिच की परिस्थितियों को देखते हुए किसी ने ऑस्ट्रेलिया से इतने बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए थे।

फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज-

पहले दिन बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक लगाकर इतिहास रचा। इसके साथ ही वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ट्रेविस ने 174 गेंदों में 25 चौके और 1 छक्के की मदद से 163 रन बनाए। दूसरे दिन 92वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने ट्रेविस हेड को अपनी गेंद पर आउट कर पवेलियन भेजा।

फाइनल में दूसरा शतक-

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एक और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही वह चैंपियनशिप के फाइनल में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। हेड और स्मिथ की पार्टनरशिप के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 327 का स्कोर बनाया था।

शार्दुल ने लिया विकेट-

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट चटकाए और कंगारू टीम ने पहली पारी खत्म होने तक 469 रन बनाए। ऐसे में रोहित शर्मा ने 99वें ओवर में गेंद शार्दुल ठाकुर थमाई। शार्दुल की गेंद ऑफ के काफी बाहर गेंद थी, जिसे स्मिथ ऑफ साइड खेलना चाह रहे थे, लेकिन गेंद अंदरूनी किनारा लेकर विकेट से टकरा गई। हालांकि शार्दुल गेंद में कोई कमाल नहीं था, लेकिन उन्होंने स्मिथ का बड़ा विकेट लेकर भारतीय फैंस को खुश जरूर किया होगा।