छत्तीसगढ़

IND vs AUS: जीत के खुमार में पैट कमिंस ने कह दी बड़ी बात, बोले- हम शुरू से ही भारत पर हावी रहे

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर 9वीं बार आईसीसी ट्रॉफी जीती। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के बाद पैट कमिंस ने टीम के प्रदर्शन की सराहना की। कमिंस ने कहा कि खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका निभाई जो उन्हें दी गई थी। कमिंस ने कहा कि खिलाड़ियों ने सिर्फ एक फाइनल से ओलंपिक में पदक जीत लिए हैं।

मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा, “हमने टॉस हारने के बाद काफी बढ़िया प्रदर्शन किया। हम भी टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते। स्मिथ और हेड ने जिस तरह की बल्लेबाजी की, उससे हम एक बढ़िया स्थिति में आने में सफल रहे। इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हेड ने शुरू से ही बढ़िया प्रदर्शन किया। इस मैच में कई बार ऐसा हुआ कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिया।”

पैट कमिंस ने आगे कहा, “हालांकि, जब भी मुश्किल पल आए, हम वपासी करने में सफल रहे। मुझे लगा था कि हम दो दिन पहले ही इस मैच को अपनी तरफ पूरी तरह से मोड़ सकते थे, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए। मैच में ज्यादातर समय हम भारत पर हावी थे। बोलैंड ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमारे हर खिलाड़ी ने उस भूमिका को निभाया, जो उन्हें दी गई थी।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन और दूसरी में 270 बनाकर घोषित कर दी थी। वहीं, भारत पहली पारी में 296 रन और दूसरी पारी में 234 रन पर ढेर हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से करारी शिकस्त दी। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया पहली ऐसी टीम बन गई, जिसने आईसीसी के सभी फॉर्मेट की ट्रॉफी जीती है।