छत्तीसगढ़

यशस्वी-सरफराज और मुकेश की हो टेस्ट टीम में एंट्री, दिनेश कार्तिक ने बताई भारतीय टीम की कमजोरी

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया का हाल बेहाल रहा। खिताबी मुकाबले में ना तो भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला चला और ना ही गेंदबाज इंग्लैंड की कंडिशंस का फायदा उठा सके। लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच गंवाने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में बदलाव करने की मांग उठ रही है। दिनेश कार्तिक का मानना है कि टेस्ट टीम में यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार और सरफराज खान को मौका दिया जाना चाहिए।

दिनेश कार्तिक से सवाल पूछा गया कि अगर भारत की टेस्ट टीम को नए सिरे से तैयार करना हो या फिर मौजूदा खिलाड़ी इंजरी सा किसी वजह से बाहर हों, तो वह किन खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे। इसके जवाब में कार्तिक ने कहा, “नंबर वन यशस्वी जायसवाल। उनका प्रदर्शन घरेलू सीजन में बेहद शानदार रहा था। क्या हम उनको टीम में शामिल कर सकते हैं? नंबर दो पर सरफराज खान। यह वो नाम है, जो काफी समय से सुर्खियों में है। अगर आप उनको टीम में फिट करेंगे, तो किसको टीम से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। इसके बाद मुकेश कुमार और बाकी सभी प्लेयर्स। क्या एक मीडियम पेसर के लिए जगह है, जो टीम में आकर लंबे समय तक अपनी छाप छोड़ सके। क्या आप उनको दो साल की साइकल में मौका देंगे?”

दिनेश कार्तिक ने भारतीय गेंदबाजी में मौजूद कमियों को भी उजागर किया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि शमी और सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन उमेश और शार्दुल बतौर गेंदबाज उतने कारगर साबित नहीं हुए जितना द्रविड़ और रोहित ने सोचा था। हां, शार्दुल ने बल्ले से योगदान दिया, पर हम उनको हमेशा ही एक गेंदबाज के तौर पर देखते हैं, जो बल्लेबाजी भी कर सकता है।”

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम चारों खाने चित हुई। खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित की पलटन को 209 रन से हराया। कंगारू टीम से मिले 444 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम महज 234 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे धाकड़ बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। वहीं, मोहम्मद शमी, सिराज और उमेश की तिकड़ी भी गेंद से कुछ खास कमाल नहीं कर सकी।