छत्तीसगढ़

खराब फील्डिंग को लेकर जमकर बरसे मोहम्मद कैफ, WTC फाइनल में कोहली और पुजारा का आलस बना हार की वजह

नई दिल्ली। एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम करने का टीम इंडिया का सपना चकनाचूर हो चुका है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित की पलटन को बुरी तरह से रौंदा। खिताबी मुकाबले में ना तो बल्लेबाज चले और ना ही गेंदबाज अपनी रफ्तार से कुछ खास कमाल दिखा सके। हालांकि, भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का मानना है कि भारतीय टीम की मैदान पर लचर फील्डिंग फाइनल में टीम की लुटिया ले डूबी। कैफ ने स्लीप में गंवाए कैच के आसान मौके के लिए विराट कोहली और पुजारा को जमकर लताड़ लगाई है।

कोहली-पुजारा पर भड़के कैफ

कैफ ने कहा, “इन चीजों के बारे में बात मैदान पर उतरने से पहले ही हो जानी चाहिए। आप ऐसे मौके नहीं गंवा सकते हैं। यह पूरी तरह से आलस है। ऐसे समय पर खिलाड़ी सोचते हैं कि स्लीप में कैच नहीं आएगा। हालांकि, वह मैच की अहम स्टेज थी, जब भारतीय टीम ऐसी गलतियां नहीं कर सकती थी।” बता दें कि दूसरी पारी में एक गेंद एलेक्स कैरी के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विराट कोहली और पुजारा के बीच में से निकल गई थी। उस वक्त कैरी 41 रन बनाकर खेल रहे थे।

कैफ ने आगे कहा, “हाफ चांस को कैच में तब्दील करके ही आप मैच जीत सकते हैं। आप देखिए पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने हाफ चांस ऑफर किया था, जब गेंद स्लीप में कोहली के आगे गिरी थी। उस समय ऑस्ट्रेलिया 190 पर थी और अगर वहां पर स्मिथ आउट हो जाते, तो शायद कोई भी नहीं जानता है कि मैच में क्या होता।”

कोहली को पता होनी चाहिए फील्डिंग पोजीशन

मोहम्मद कैफ ने कहा कि विराट कोहली को पता होना चाहिए कि इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में स्लीप में कहां खड़ा होना चाहिए। उन्होंने कहा, “इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में बाउंस मिलता है, ऐसे में स्लीप का फील्डर स्टंप से 25 यार्ड दूर खड़ा होता है। कोहली को पता होना चाहिए कि ऐसे चांस को पकड़ने के लिए उनको कहां खड़ा होना चाहिए। इस तरह से ही आप अपनी टीम को मैच जीता सकते हैं।”