छत्तीसगढ़

आईपीएल के बाद महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली तूफानी पारी, देखें वीडियो

नईदिल्ली : गुरूवार को महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2023 का पहला मैच खेला गया. इस मैच में कोल्हापुर टस्कर्स के सामने पुनेरी बप्पा थी. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली पुनेरी बप्पा ने कोल्हापुर टस्कर्स को 8 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोल्हापुर टस्कर्स ने पुनेरी बप्पा के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने आई पुनेरी बप्पा ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी की बदौलत आसानी से मैच अपने नाम कर लिया.

पुनेरी बप्पा के ओपनर्स ने महज 10 ओवर में 110 रनों की साझेदारी की.पुनेरी बप्पा के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 27 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 5 छक्के जड़े. इसके अलावा पवन शाह ने 48 गेंदों पर 57 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. इस तरह ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली पुनेरी बप्पा ने कोल्हापुर टस्कर्स को आसानी से हरा दिया. वहीं, कोल्हापुर टस्कर्स के गेंदबाजों के लिए निराशाजनक दिन रहा. कोल्हापुर टस्कर्स के लिए श्रेयस चावन और तरनजीत सिंह को 1-1 कामयाबी मिली. जबकि कोल्हापुर टस्कर्स के बाकी गेंदबाजों को सफलता नहीं मिली.

ऐसा रहा मैच का हाल

इससे पहले पुनेरी बप्पा के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोल्हापुर टस्कर्स ने 20 ओवर में 144 रन बनाए. इस तरह पुनेरी बप्पा के सामने मैच जीतने के लिए 145 रनों का लक्ष्य था. कोल्हापुर टस्कर्स के लिए अंकित बवाने ने सबसे ज्यादा 57 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा कोल्हापुर टस्कर्स के लिए केदार जाधव ने 22 गेंदों पर 25 रनों की उपयोगी पारी खेली.