छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटकती मिली लाश, युवक के सिर पर गंभीर चोट के निशान, शव की शिनाख्त अब तक नहीं

मुंगेली। मुंगेली जिले के लोरमी इलाके के परसवारा के जंगल में एक अज्ञात युवक की लाश संदिग्ध हालत में मिली है। युवक का शव फांसी के फंदे पर एक पेड़ पर लटका हुआ था। घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के लोगों ने लोरमी थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची लोरमी पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह जब कुछ लोग परसवारा के जंगल की ओर गए, तो उन्हें फांसी पर लटकी हुई एक लाश दिखाई दी। लोगों ने इसकी सूचना तुरंत लोरमी थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का फांसी के फंदे से उतारा। लाश सड़ी-गली हालत में मिली है, इसलिए इसके 3-4 दिन पुराना होने की आशंका जताई गई है।

मृतक के सिर पर गंभीर चोट के निशान थे। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की है। साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी लाश की फोटो भेजी गई है। इसके अलावा विभिन्न थानों में दर्ज गुमशुदगी के मामलों पर भी गौर किया जा रहा है। पुलिस ने मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिया है। पुलिस ने सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप पर भी शव की फोटो शेयर की है, ताकि युवक की शिनाख्त हो सके।

युवक के शव का पंचनामा कर मौके पर ही अंतिम संस्कार करने की तैयारी की जा रही है। शव की पहचान होने पर इसे परिजनों को सौंपा जाएगा, नहीं तो इसका अंतिम संस्कार मौके पर ही पोस्टमॉर्टम के बाद कर दिया जाएगा। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि युवक की मौत कैसे हुई। पुलिस फिलहाल हत्या और आत्महत्या दोनों ही एंगल से जांच में जुटी हुई है।