छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : लाठी-डंडे से पीट-पीटकर पति ने की पत्नी की हत्या, मजदूरी के 5 हजार रुपए रखने के लिए दिए थे, नहीं कर रही थी वापस

अंबिकापुर । सरगुजा जिले के मैनपाट के ग्राम जंगलीजोबा में एक ग्रामीण ने अपनी पत्नी की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद वो खुद थाने पहुंचा और पुलिस से कहा कि उसकी पत्नी की अज्ञात कारणों से मौत हो गई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामला कमलेश्वरपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम जंगलीजोबा निवासी 32 वर्षीय राजकुमारी बाई बुधवार को घर पर थी। पति ने कुछ दिन पहले मजदूरी करने पर मिले 5 हजार रुपए पत्नी को रखने के लिए दिए थे।जरूरत पड़ने पर वो बुधवार की दोपहर पत्नी से रुपए मांग रहा था। इस दौरान पत्नी ने रुपए देने से इनकार कर दिया। इससे नाराज होकर पति ने लाठी-डंडे से पत्नी की पिटाई कर दी। इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

इसके बाद आरोपी पति शीतल कोरवा खुद थाने पहुंचा और पुलिस से बोला कि उसकी पत्नी की अज्ञात कारणों से मौत हो गई है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पोस्टमॉर्टम में महिला के शरीर पर चोट के गंभीर निशान मिले। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में भी महिला की पिटाई से मौत की बात सामने आई।

इसके बाद पुलिस ने पति से सख्ती से पूछताछ की, तो उसने पत्नी की हत्या की बात कबूल कर ली। उसने पुलिस को बताया कि मजदूरी कर पत्नी को 5 हजार रुपए रखने के लिए दिए थे, जिसे वो वापस नहीं लौटा रही थी। इसलिए उसने पत्नी की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। गुरुवार को पुलिस ने आरोपी पति शीतल कोरवा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ IPC की धारा 302 के तहत कार्रवाई की है।