छत्तीसगढ़

रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई, RJD MLA के बयान पर बवाल, बीजेपी बोली-ये लालू जी के चरवाहा विद्यालय से पढ़े हैं

पटना। बिहार में एक बार फिर रामचरितमानस पर बवाल शुरू हो गया है। राजद विधायक रीतलाल यादव ने भाजपा को घेरने के चक्कर में विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई थी।

रीतलाल यादव ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि आज लोग एक-दूसरे को लड़ाने में लगे हुए हैं। लोग राम मंदिर की चर्चा कर रहे हैं। इतिहास उठाकर देखिए कि रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई। उस वक्त हमारा हिंदुत्व खतरे में नहीं था। जब इतने साल मुगलों ने राज किया, तब हिंदुत्व खतरे में नहीं था ?

उन्होंने आगे कहा कि जब मुस्लिम लड़की ने भागवत कथा कही, तब किसी ने नहीं कुछ कहा। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि उस वक्त क्यों नहीं उसे देश से भगा दिया।

राजद विधायक ने तंज कसते हुए कहा कि आप सच्चा हिंदू बनने चाहते हैं तो अपने पार्टी से सभी मुस्लिमों को भगा दें। आपको तीन तलाक भी नहीं लाना चाहिए।

जदयू ने पल्ला झाड़ा, बोली-गलत संदेश जाता है

विधायक रीतलाल के इस बयान से सियासत गर्म हो गई है। जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि ऐसे बयानों का जनता में गलत संदेश जाता है। इनसे बचना चाहिए। धर्म लोगों का निजी मामला है।

भाजपा ने कहा- लालू यादव के चरवाहा विद्यालय में पढ़े हैं

इस मामले में भाजपा के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि दुनिया के सबसे पुरातन धर्म हिंदू सनातन धर्म के खिलाफ बोलना अज्ञानता का परिचायक है। रामचरितमानस पर बयानबाजी करने वाले पहले जानकारी प्राप्त करें।

इसके अलावा, भाजपा नेता अरविंद सिंह ने भी नीतीश सरकार पर जुबानी हमला बोला है। अरविंद सिंह ने कहा कि तुलसीदास ने रामचरितमानस कहां लिखा, यह सब जानते हैं।

अरविंद सिंह ने कहा ‘नीतीश कुमार ने जबसे लालू प्रसाद यादव की पाठशाला में नामांकन कराया है, तबसे नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं। जो लोग ऐसा बोल रहे हैं, वे लालू यादव के चरवाहा विद्यालय से पढ़े हैं। जिसके हेडमास्टर तेजस्वी यादव रहे होंगे।’