छत्तीसगढ़

भारतीय टीम को वसीम जाफर ने दिया सफलता का नया मंत्र, टेस्‍ट में नंबर-3 पर यशस्वी जायसवाल को देना चाहिए मौका

नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक मौका पाने के हकदार हैं। जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जायसवाल के नाम एक आईपीएल सीजन में अनकैप्ड बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है।

पुजारा की जगह ले सकते हैं जायसवाल-

जायसवाल घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। आईपीएल 2023 में खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन ने उन्हें अपनी प्रतिष्ठा को मजबूत करने में मदद की। जायसवाल को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में पुजारा की जगह शामिल किया जा सकता है। जायसवाल के पास भारत के नंबर तीन बल्लेबाज बनने के लिए सभी आवश्यक प्रतिभा और टैलेंट हैं।

सभी फॉर्मेट में शानदार स्कोरर जायसवाल-

वसीम जाफर ने कहा कि यशस्वी जायसवाल निश्चित रूप से भारतीय टीम में टेस्ट के लिए शामिल होने के हकदार हैं। वह सभी फॉर्मेट में शानदार स्कोरर रहे हैं, चाहे आप आईपीएल, घरेलू क्रिकेट या भारत ए क्रिकेट की बात करें। मुझे लगता है कि उन्हें टीम का हिस्सा बनाने की जरूरत है। वसीम जाफर ने कहा कि जायसवाल डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रिजर्व में थे और उन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा भविष्य के लिए तैयार किया जाना चाहिए।

जायसवाल का परफॉर्मेंस-

जायसवाल ने 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 80.21 की शानदार औसत से 1,845 रन बनाए हैं। मुंबई के सलामी बल्लेबाज ने नौ शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें 265 प्रथम श्रेणी की 26 पारियों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। जाफर ने आगे कहा कि उन्हें इस बार भी मौका दिया गया था।

शुभमन गिल और रोहित शर्मा के खेलते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। मुझे लगता है कि उन्हें टीम के साथ रखा जाना चाहिए ताकि वह तैयार हो सकें और जब भी अवसर आए, उन्हें टीम में जगह दी जाए।