छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बीच सड़क अचानक जलने लगी यात्रियों से भरी बस, महासमुंद से इलाहाबाद जा रही थी, आनन-फानन में सवारियों को निकाला गया

सारंगढ़-बिलाईगढ़ : सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के ग्राम टूंडरी में शुक्रवार शाम 4 बजे यात्री बस में भीषण आग लग गई। आग से बस धू-धूकर जल उठी। गनीमत ये रही कि समय रहते सभी यात्रियों, ड्राइवर और हेल्पर को बाहर निकाल लिया गया। मामला बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सिंह ट्रैवल्स की बस महासमुंद के बसना से दोपहर 2 बजे इलाहाबाद जाने के लिए निकली थी। बस में 50 से 60 यात्री सवार थे। 2 घंटे के बाद करीब 4 बजे जब बस सारंगढ़-बिलाईगढ़ के ग्राम टूंडरी पहुंची थी। इसी बीच यहां शॉर्ट सर्किट से गाड़ी के केबिन में आग लग गई। ड्राइवर ने आनन-फानन में बस को रोका। इसके बाद सभी यात्री, ड्राइवर और कंडक्टर बस से बाहर निकले।

इधर बस से सभी यात्री बाहर निकले कि आग ने पूरी गाड़ी को अपनी चपेट में ले लिया। बस में आग की बड़ी-बड़ी लपटें दिखाई देने लगीं। सभी यात्री, ड्राइवर और कंडक्टर जलती हुई बस से दूर हो गए। लोगों ने बिलाईगढ़ थाना पुलिस को घटना की सूचना दी।जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई है, लेकिन खबर लिखे जाने तक वो नहीं पहुंची है। इधर आग से बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है।

बीच सड़क पर बस में आग लगने से यातायात भी बाधित हो गया। करीब 2 घंटे तक यातायात बाधित रहने के बाद शाम 6 बजे पुलिस ने दोबारा आवागमन शुरू करवाया है। पुलिस ने कहा कि बस पूरी तरह से जल गई है। बस उत्तर प्रदेश के सिंह ट्रैवल्स की है। बस के मालिक को घटना की सूचना दे दी गई है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।