छत्तीसगढ़

वेस्टइंडीज टूर से पहले ईशान किशन लेंगे स्पेशल ट्रेनिंग में हिस्सा, टेस्ट क्रिकेट के लिए करेंगे खुद को तैयार

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन वेस्टइंडीज दौरे से स्पेशल ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे। इस ट्रेनिंग में पार्ट लेने के लिए ईशान एनसीए जाएंगे। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम में ईशान का सेलेक्शन हुआ था, लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल सका था। ऐसे में कैरेबियाई दौरे पर ईशान की निगाहें टेस्ट टीम में जगह फिक्स करने पर भी होगी।

ईशान लेंगे स्पेशल ट्रेनिंग में हिस्सा

एक रिपोर्ट के अनुसार, ईशान किशन अन्य सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों के साथ अगले हफ्ते नेशनल क्रिकेट एकेडमी पहुंचेंगे। ईशान एनसीए में स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे और अपनी फिटनेस पर काम करेंगे। इस प्रोगाम के तहत वेस्टइंडीज टूर से पहले खिलाड़ियों को फिजिकल तौर पर मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा।

ईशान भारत के घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेंगे। ईशान एनसीए में रहकर अपनी फिटनेस पर काम करेंगे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को तैयार करेंगे। दलीप ट्रॉफी का आगाज 28 जून से बैंगलोर में होना और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 12 से 16 जुलाई तक चिन्नास्वामी के मैदान पर खेला जाएगा।

टेस्ट टीम में जगह बनाने की होगी कोशिश

ईशान किशन को वेस्टइंडीज दौरे पर बतौर विकेटकीपर टेस्ट क्रिकेट में मौका मिल सकता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में केएस भरत को ईशान के ऊपर तरजीह मिली थी, लेकिन वह बल्ले से बुरी तरह से नाकाम रहे थे। कैरेबियाई दौरे पर टीम इंडिया को दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लेना है। भारतीय टीम टूर का आगाज टेस्ट सीरीज के साथ ही करेगी। पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाना है।