छत्तीसगढ़

इंडिया टीम के बड़े खिलाड़ियों पर नितिन मेनन का बड़ा आरोप, किया चौंकाने वाला खुलासा, वो हमेशा दबाव बनाते…

नई दिल्ली। भारत के नितिन मेनन एशेज सीरीज के लिए अंपायर नियुक्त किये हैं। इंग्लैंड रवाना होने से पहले एक इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए। मेनन ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में स्टार खिलाड़ी अंपायर पर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ियों को लेकर कई खुलासे किए।

एशेज सीरीज में अंपायरिंग डेब्यू से पहले मेनन ने पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के घरेलू मैचों में लगातार दबाव में रहने के बाद विदेशी मैचों में अंपायरिंग करना आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि भारत में अंपायरिंग या भारतीय टीम से जुड़े मैच में अंपायरिंग करना सबसे कठिन काम है।

सोशल मीडिया पर होती है आलोचना

नितिन मेनन ने कहा कि सोशल मीडिया के युग में, एक छोटी सी गलती सभी प्लेटफार्मों पर भारी आलोचना का कारण बनती है, लेकिन नितिन मेनन ने इसे दबाव नहीं बताया। पिछले तीन वर्षों में उन पर लगातार दबाव ने उन्हें आईसीसी एलीट पैनल अंपायर के रूप में विकसित होने में मदद की है।

भारत के स्टार खिलाड़ी बनाते हैं दबाव

नितिन मेनन ने कहा, “जब भारत, भारत में खेलता है तो बहुत प्रचार होता है, भारतीय टीम में कई बड़े सितारे हमेशा आप पर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं, वे हमेशा उन फैसलों को अपने पक्ष में लेने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर हम नियंत्रण में हैं, तो हम इस पर ध्यान नहीं देते हैं कि वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला है।”

बता दें कि कोविड के बाद उन्हें पिछले दो टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करने का मौका मिला, जो संयुक्त अरब अमीरात और ऑस्ट्रेलिया में खेले गए थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा भी की थी। कुल मिलाकर, उन्होंने जून 2020 से अब तक 15 टेस्ट, 24 वनडे और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है। जब उन्हें आईसीसी एलीट पैनल में शामिल किया गया था।