छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : युवक को हाथियों ने पैर से कुचलकर मार डाला, सब्जी तोड़ने खेत जा रहा था, तभी हुआ सामना

अंबिकापुर : अंबिकापुर जिले में एक बार फिर से हाथियों का आतंक देखने को मिला है। इस बार हाथियों ने पैर से कुचलकर एक युवक की जान ले ली है। वो अपने खेत में सब्जी तोड़ने जा रहा था। उसी दौरान उसका सामना हाथियों से हो गया। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

शहर से लगे ग्राम परसा का रहने वाला देवनारायण पैंकरा (40) बुधवार सुबह 4 बजे के आस-पास खेत में सब्जी तोड़ने जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में उसका सामना हाथियों से हो गया। अंधेरा था इसलिए वह देखन नहीं सका कि सामने हाथी हैं। इसके बाद हाथियों ने उसे पर हमला कर दिया और पैर से कुचलकर उसकी जान ले ली।

युवक को मारकर हाथी वहां से निकल गए थे। इसके बाद जब उजाला हुआ, तब गांव के लोग खेत की तरफ जा रहे थे। उन्होंने देवनारायण का शव देखा था। जिसके बाद परिजनों को सूचना दी गई। वन विभाग को भी इस बात की सूचना दी गई थी। इस पर विभाग की टीम मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। वन विभाग ने ग्रामीणों से अपील की है कि वो किसी भी हालत में हाथियों के करीब न जाएं। इसके अलावा अधिकारियों ने परिजनों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी है।

घरों को पहुंचाया नुकसान

वन विभाग का कहना है कि 3 हाथियों का दल सूरजपुर जिले के ग्राम कल्याणपुर, कंचनपुर की ओर से भटककर पहुंचा है। इस दौरान हाथियों ने ग्राम परसा में 2 घरों को भी नुकसान पहुंचाया है। फिलहाल 3 हाथियों का दल ग्राम परसा, भकुरा में निर्माणाधीन विश्वविद्यालय भवन से लगे जंगल में डटा हुआ है।