छत्तीसगढ़

अमेरिका में चीन का कोई जिक्र नहीं, खाली हाथ दिल्ली लौटेंगे पीएम मोदी- सुब्रमण्यम स्वामी ने साधा निशाना

नईदिल्ली : बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. इस बार स्वामी ने चीन के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरा है. सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे का जिक्र करते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि चीन लगातार भारत के खिलाफ आक्रामक रुख दिखा रहा है, इसके बावजूद अमेरिका ने उसे लेकर कोई जिक्र नहीं किया. ऐसे में पीएम मोदी खाली हाथ दिल्ली लौट रहे हैं. 

चीन की आक्रामकता का जिक्र
अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में द इकोनॉमिस्ट मैगजीन के फ्रंट पेज पर छपी तस्वीर का भी जिक्र किया. जिसमें जो बाइडेन को टाइगर के साथ दिखाया गया है. स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, “रणनीतिक लाभ के तौर पर पीएम मोदी खाली हाथ दिल्ली लौट रहे हैं. अमेरिका की तरफ से भारत के खिलाफ चीन की आक्रामकता को लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया, जबकि चीन ने लद्दाख का 4026 वर्ग किमी क्षेत्र हड़प लिया. द इकोनॉमिस्ट ने पहले पन्ने पर छपी तस्वीर में बाइडेन को मोदी टाइगर को अपने वश में करने को दर्शाया है, इसीलिए मूर्ख मत बनो.”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा पर हैं, जहां उन्होंने पहले दिन यूएन मुख्यालय में योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की और उन्हें कई चीजें तोहफे में दीं. अब प्रधानमंत्री मोदी यूएस कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे.

अमित शाह को लेकर किया था ट्वीट
इससे कुछ दिन पहले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गृहमंत्री को लेकर भी एक ट्वीट किया था, जिसमें उनका मंत्रालय बदलने की बात कही गई थी. स्वामी ने ये ट्वीट मणिपुर में लगातार जारी हिंसा को लेकर किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि मणिपुर में अब राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “अब वक्त आ गया है कि मणिपुर की बीजेपी सरकार को बर्खास्त कर यहां आर्टिकल 356 के तहत केंद्रीय शासन को लागू किया जाए. साथ ही अमित शाह को खेल मंत्रालय भेज दिया जाए.”