छत्तीसगढ़

भारतीय टीम से बाहर हुए पुजारा, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में आएंगे नज़र, जानें किस टीम के लिए खेलेंगे

नईदिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच 12 जुलाई से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जानी है. इस सीरीज़ के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में टेस्ट के स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा को शामिल नहीं किया गया है. वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पुजारा 28 जून से शुरू होने वाली दिलीप ट्रॉफी 2023 में खेलते हुए दिखाई देंगे.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में पुजारा को टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन बल्ले से उन्होंने निराश किया था. मैच की पहली पारी में पुजारा ने 25 गेंदों में 14 और दूसरी पारी में 47 गेंदों में 27 रन बनाए थे. पुजारा के इस खराब प्रदर्शन के देखते हुए उन्हें वेस्टइंडीज़ दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुजारा 28 जून से शुरू होने वाली दिलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन के लिए खेलेंगे. एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया, “चयनकर्ता और कोच (राहुल द्रविड़) जायसवाल और गायकवाड़ जैसे युवाओं को आज़माना चाहते थे, यही कारण है कि पुजारा को इस दौरे के लिए नहीं चुना गया है. अगर वह घरेलू क्रिकेट में रन बनाता है, तो उसके लिए दरवाजे बंद नहीं होते हैं, उसे बता दिया गया है.”

103 टेस्ट खेल चुके हैं पुजारा

बता दें कि अक्टूबर, 2010 में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले चेतेश्वर पुजारा अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 103 टेस्ट मैच खेले चुके हैं. इन मैचों की 176 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 दोहरे शतकों के साथ 19 शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं. इसमें उनका हाई स्कोर 206 रनों का रहा है. 

गौरतलब है कि पुजारा टेस्ट के अलावा 5 वनडे भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 20.53 की औसत से 390 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 1 अर्धशतक जड़ा है.