छत्तीसगढ़

धोनी नहीं, इस स्टार खिलाड़ी को दिया युवराज सिंह ने अपने कमबैक का क्रेडिट, कही बड़ी बात

नई दिल्ली। भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है। युवराज सिंह ने क्रिकेट में अपने कमबैक का क्रिकेट धोनी को ना देकर विराट कोहली को दिया है। युवराज न कैंसर से जंग लड़कर टीम इंडिया में वापसी की थी। युवराज सिंह ने कैंसर से जूझते हुए 2011 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई थी।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुलासा किया है कि जब विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे, तब उन्होंने उनको बहुत सपोर्ट किया। युवराज सिंह ने कहा, जब विराट भारतीय टीम के कप्तान थे, तब उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया। अगर कोहली नहीं होते तो मेरी वापसी भारतीय टीम में कभी नहीं होती।

2011 वर्ल्ड में निभाई थी अहम भूमिका

गौरतलब हो कि युवराज सिंह को 2011 वर्ल्ड के दौरान पता चला था कि उन्हें कैंसर है। खून की उल्टियां करते हुए भी युवराज सिंह ने मैच खेले और भारत को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद कैंसर का इलाज करवा कर भारतीय टीम में एक बार फिर वापसी की। युवराज ने 2015 वर्ल्ड कप और 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी खेली थी।

2019 में लिया संन्यास

बता दें कि युवराज सिंह ने साल 2000 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वनडे में युवराज ने 36.55 की औसत से 8701 रन बनाए हैं। इस दौरान 14 शतक और 52 अर्धशतक जड़े। साल 2019 में युवराज सिंह ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया।