छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : आचार्य प्रमोद कृष्णम बोले- हिन्दुत्व भाजपा की बपौती नहीं…, कहा- महात्मा गांधी सबसे बड़े हिंदू, बीजेपी ने की धर्म के नाम पर राजनीति

रायपुर : रायपुर में कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में रखी गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, हिन्दुत्व भाजपा की बपौती नहीं है। हिन्दुत्व की जो परिभाषा बीजेपी देना चाहती है,असल में वो हिन्दुत्व है ही नहीं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा, कांग्रेस हमेशा से हिन्दुत्व के रास्ते पर थी। कांग्रेस महात्मा गांधी की अनुयायी है और उनकी हर सभा की शुरुआत रघुपति राघव राजा राम से होती थी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी से बड़ा कोई हिन्दू नहीं है।

बीजेपी ने हिन्दुत्व और धर्म के नाम पर धंधा किया। लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है और धर्म के नाम पर सत्ता हासिल करने के लिए अपना हिन्दुत्व प्रस्तुत किया है। जबकि कांग्रेस सर्वधर्म सद्भाव पर चलने वाली पार्टी है। मुसलमानों को गाली देना, देश को तोड़ना और धर्म के नाम पर विभाजन करना, हिन्दुत्व नहीं है।

ED और CBI बीजेपी की हिडन ऑर्गनाइजेशन है…
ED और CBI को लेकर प्रमोद कृष्णम ने कहा, ये दोनों एजेंसियां बीजेपी की हिडन ऑर्गनाइजेशन हैं। जिस तरह बीजेपी की सपोर्टर पार्टी RSS, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल है, ठीक उसी तरह हिडन आर्गेनाइजेशन जो पब्लिक डोमेन में नहीं है वो काम ED और CBI करती है।

इतिहास में तीन मामा, तीनों खतरनाक
मध्य प्रदेश सरकार का जिक्र करते हुए आचार्य कृष्णम ने कहा कि इतिहास में तीन मामा बेहद खतरनाक हुए हैं। पहले मारिच जिन्होंने माता सीता का हरण किया था। दूसरे शकुनी जिनकी वजह से महाभारत हुआ और कलयुग में तीसरे शिवराज सिंह हैं। अब तीनों का ही समय नहीं बचा है।

विवेक तन्खा ने कहा- बघेल सरकार वापस आएगी
राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा, मुझे खुशी है प्रदेश में प्रगति हो रही है। हर वेव में छत्तीसगढ़ आगे है। भूपेश बघेल की टीम प्रदेश को बढ़ा रही है। हर तरफ लोग खुश हैं। उन्होंने कहा, लोग कह रहे हैं कि भूपेश सरकार वापस आएगी। यहां एंटी इनकम्बेंसी नहीं है। कुछ महीने बाद बड़ा बदलाव आएगा। कांग्रेस शक्तिशाली बनेगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की पॉलिसी अच्छी है।

एमपी में चेहरा बदलने से बच जाती सरकार
विवेक तन्खा ने कहा, मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ माहौल है। वहां सत्ता विरोधी लहर चल रही है। यह बात वहां की जनता कह रही है। भाजपा नेताओं के चेहरे देखकर भी साफ लग रहा है कि वहां भाजपा की स्थिति खराब है। तन्खा ने कहा, वहां की जनता कह रही है कि मध्य प्रदेश में यदि भाजपा अपना लीडरशीप बदल देती तो वहां सरकार बच सकती थी, लेकिन अब उसका समय नहीं बचा है।