छत्तीसगढ़

धोनी वीडियो : फ्लाइट में गेम खेलते दिखे धोनी, एयर होस्टेस ने चॉकलेट के साथ दी चिट्ठी तो पढ़कर मुस्कुराए, देखें

नईदिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो आज कल के गैजेट्स यानी मोबाइल-टैबलेट वगैरह से दूर रहते हैं। हालांकि, वह कहीं ट्रैवल के दौरान गैजेट्स अपने साथ रखते हैं और उसमें गेम भी खेलते हैं। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि धोनी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह इंडिगो की फ्लाइट पर टैबलेट में गेम खेलते नजर आए। इस दौरान एक एयर होस्टेस ने उन्हें चॉकलेट से भरी ट्रे दी और चॉकलेट लेने को कहा। साथ ही एक चिट्ठी भी दी। जिसे पढ़कर माही मुस्कुरा दिए। धोनी ने एक पैकेट उठाया और बाकी वापस कर दिया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि फ्लाइट में धोनी बस गेम खेलने के लिए टैबलेट या मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी का यह वीडियो रविवार का है और वह इकॉनमी क्लास में सफर कर रहे थे। वायरल हुए वीडियो में एयर होस्टेस धोनी के पास आती हैं और उन्हें एक नोट देती हैं। साथ ही वह चॉकलेट भी ऑफर करती हुई दिखती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस एयर होस्टेस का नाम नितिका है और उन्होंने खुद ही इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया है। एयर होस्टेस ने धोनी को मिठाई और चॉकलेट की पेशकश की। इस पर धोनी ‘ओमानी खजूर’ का एक पैकेट उठाते हैं और बाकी वापस ले जाने कहते हैं। इसके बाद वह एयर होस्टेस धोनी से बातचीत भी करती हैं और फिर ड्यूटी पर लौट जाती हैं। धोनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी भी नजर आईं।

धोनी के घुटनों की हाल ही में हुई है सर्जरी
चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले महीने पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद एक जून को धोनी ने घुटने की सर्जरी कराई थी। उनके बाएं घुटने में चोट लगी थी और वह पूरे सीजन इस चोटिल घुटने के साथ खेले थे। वह काफी दर्द में भी दिखे थे। उन्हें विकेटकीपिंग के वक्त लंगड़ा कर चलते हुए देखा गया था। ऐसे में धोनी ने आईपीएल के बाद मिले समय में सबसे पहले घुटनों की सर्जरी कराई। आईपीएल ट्रॉफी जीतने के 48 घंटे के अंदर ही उन्होंने मुंबई के नामी ऑर्थोपेडिक डॉक्टर दिनशॉ पार्दीवाला से संपर्क किया था। वह बीसीसीआई के मेडिकल पैनल का भी हिस्सा हैं और कई दिग्गज क्रिकेटर्स और एथलीट की सर्जरी कर चुके हैं। इनमें भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा भी शामिल हैं।

संन्यास के सवाल पर क्या बोले थे धोनी?

धोनी ने आईपीएल के पूरे सीजन में बाएं घुटने पर पट्टी बांधकर खेला था। बैटिंग करते हुए रन लेने के दौरान भी धोनी परेशानी में दिखते थे। अब सर्जरी के बाद ऐसा माना जा रहा है कि वह अगले सीजन में भी खेल सकते हैं। उनके पास रिहैब के लिए काफी वक्त है। आईपीएल फाइनल के प्रेजेंटेशन सेरेमनी में धोनी ने कहा था- यदि आप स्थिति के अनुसार देखें तो यह रिटायरमेंट के एलान का सबसे अच्छा समय है। मेरे लिए यहां संन्यास की घोषणा करके आप सभी को धन्यवाद कह देना आसाना है, लेकिन मुश्किल काम नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके एक और आईपीएल सीजन खेलने की कोशिश करना है। हालांकि, जितना प्यार मुझे सीएसके के फैंस से मिला है, मैं उन्हें एक और सीजन खेलकर गिफ्ट देना चाहता हूं।