छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : केदार कश्यप बोले- लखमा आदिवासी पुत्र हैं तो दें इस्तीफा, कहा- पूरी कांग्रेस का हो चुका है धर्मांतरण, सिंहदेव ने लॉकेट दिखाते हुए किया पलटवार

रायपुर : चुनावी साल में छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मामला काफी गरमाया हुआ है। कांग्रेस और भाजपा के नेता लगातार एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। कवासी लखमा के बाद अब पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने धर्मांतरण को लेकर कहा कि, कवासी लखमा के गढ़ सुकमा में जबरदस्त धर्मांतरण हो रहा है। उनकी पूरी पार्टी धर्मांतरित जो चुकी है।

केदार के इस बयान के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने अपने कुर्ते का बटन खोला और लॉकेट दिखाते हुए पूछा अब बताइए मैं किस धर्म का हूं? दरअसल, केदार कश्यप ने कहा है कि, कवासी लखमा ने चुनौती दी थी कि यदि एक भी धर्मांतरण होना बता दें तो वे इस्तीफा दे देंगे।

केदार कश्यप ने कहा, सुकमा जिले में एक दिन पहले ग्रामीणों ने मिशनरियों को वहां से भगाया है। कवासी लखमा यदि सच में आदिवासी पुत्र हैं तो वे अब अपने पद से इस्तीफा दे दें। केदार कश्यप ने कहा, इनकी पूरी कांग्रेस पार्टी का धर्मांतरण हो चुका है। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में लगातार अवैध धर्मांतरण हो रहा है। बस्तर जल रहा है। आबकारी मंत्री के क्षेत्र में ही सबसे ज्यादा लोग धर्मांतरित हो रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बोले- इनकी बातें खोखली है…
जगदलपुर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केदार कश्यप के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, ये मुझे किस धर्म का मान रहे हैं। ऐसा कहते हुए टीएस सिंहदेव ने अपने कुर्ता का बटन खोला और लॉकेट को बाहर निकालकर कहा- अब बताइए मैं किस धर्म का हूं? स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि, ये इनकी खोखली बातें हैं। भाजपा के पास अब कोई भी मुद्दा नहीं बचा है। इनका प्रयास है कि, किसी तरह से देश में धर्म के नाम पर सत्ता हासिल करें। लेकिन जनता सब जानती है।

अब जानिए कवासी लखमा बयान
आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा था कि, भाजपा का सिर्फ एक ही काम रहा है फूट डालो और राज करो। झूठ बोलो और कुर्सी पर बैठो। इससे पहले भी मैंने विधानसभा में चैलेंज किया था कि भूपेश बघेल के कार्यकाल में पूरे छत्तीसगढ़ और बस्तर में एक भी धर्मांतरण नहीं हुआ है। ये लोग साबित भी नहीं कर पा रहे हैं। मैंने पहले भी चैलेंज किया था और अब भी चैलेंज कर रहा हूं ,एक भी धर्मांतरण हुआ हो तो बता दो मैं तुरंत इस्तीफा दे दूंगा। लेकिन ये लोग मेरे चैलेंज को स्वीकार नहीं कर रहे हैं।