छत्तीसगढ़

IND vs WI: टी20 टीम में रिंकू सिंह को मिलेगा मौका, मोहम्मद शमी को लेकर भी आया बड़ा अपडेट

नईदिल्ली : जुलाई में टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ दौरे पर जाएगी. इस दौर पर भारती टीम तीनों ही फॉर्मेट में सीरीज़ खेलेगी. बीसीसीआई की ओर से टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है, जबकि 3 अगस्त से खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ के लिए टीम ऐलान होना बाकी है. टी20 टीम में केकेआर के स्टार बल्लेबाज़ रिंकू सिंह को मौका दिया जा सकता है. वहीं, मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हो सकती है.

भारतीय टीम के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को टेस्ट और वनडे की टीम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन उन्हें टी20 सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. वहीं आईपीएल में बल्ले से धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह को टी20 सीरीज़ के ज़रिए पहली बार भारतीय टीम के साथ जोड़ा जा सकता है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 5 T20I मैचों की सीरीज़ खेलेगी.

भारतीय टीम लंबे वक़्त टी20 क्रिकेट में फिनिशर की तलाश कर रही थी, जिसके चलते विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को कई मौके दिए गए, लेकिन वो मौका भुनाने में नाकाम रहे. इसी के चलते रिंकू सिंह को भारतीय टीम से जोड़ा सकता है. रिंकू ने IPL 2023 में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उन्होंने टूर्नामेंट में केकेआर के लिए कई सफल रन चेज किए. टूर्नामेंट रिंकू ने 14 मैचौं में 59.25 की औसत और 149.53 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए थे. 

टी20 प्लान में वापस आ सकते हैं शमी

इस साल खेली गई किसी भी टी20 सीरीज़ में मोहम्मद शमी टी20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. लेकिन आईपीएल 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने खुद को टी20 टीम में शामिल करने पर मजबूर कर दिया है. आईपीएल 16 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए शमी ने 28 विकेट लिए थे, जिसके लिए उन्हें पर्पल कैप मिला था. लंबे वक़्त से भुवनेश्वर कुमार टी20 टीम में नहीं दिखाई दिए हैं, शमी उनकी जगह ले सकते हैं.