छत्तीसगढ़

Womens Ashes 2023: वीमेंस क्रिकेट इतिहास की सबसे मजबूत टीम है ऑस्ट्रेलिया! आंकड़े कर रहे तस्दीक

नईदिल्ली : वीमेंस एशेज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 89 रनों से हरा दिया. इस तरह वीमेंस एशेज 2023 ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से अपने नाम कर लिया. बहरहाल, इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई वीमेंस टीम ने साबित कर दिया कि वह सभी फॉर्मेट में टॉप पर क्यों है? ऑस्ट्रेलियाई वीमेंस टीम के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एलिसा हीली की टीम वीमेंस वनडे वर्ल्ड कप की वर्तमान चैंपियन है. यहीं नहीं, यह टीम टी20 वर्ल्ड की चैंपियन है.

पिछले साल इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन किया गया था. जिसमें वीमेंस क्रिकेट को शामिल किया गया था. ऑस्ट्रेलियाई वीमेंस टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इस टीम ने फाइनल मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम को हराया था. वहीं, अब एलिसा हीली की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई वीमेंस टीम ने इंग्लैंड को हराकर वीमेंस एशेज 2023 जीत लिया है. सोशल मीडिया फैंस का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई वीमेंस टीम इतिहास की सबसे मजबूत वीमेंस क्रिकेट टीम है.

ब्रिज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 89 रनों से हराया

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई वीमेंस टीम ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में इंग्लैंड को 89 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड को दूसरी पारी में मैच जीतने के लिए 269 रन बनाने थे, लेकिन मेजबान टीम दूसरी पारी में 178 रनों पर सिमट गई. इस तरह मेजबान टीम को 89 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में एश्ले गार्डेनर ने घातक गेंदबाजी की. इस खिलाड़ी ने 66 रन देकर इंग्लैंड के 8 खिलाड़ियों को पवैलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा किम गार्थ और ताहिला मैक्ग्राथ ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में डेनियल वयॉट ने सबसे ज्यादा 88 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके जड़े.