छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बीजेपी नेता ने की 15 लाख की धोखाधड़ी, धमकी दी, गाली देकर कहा-मरवा दूंगा तुझे, पुलिसवाले भी मुझे सैल्यूट करते हैं

भिलाई : दुर्ग पुलिस ने BJYM की प्रदेश कार्य समिति के सदस्य राहुल परिहार और उसके सहयोगी के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। राहुल परिहार भिलाई का रहने वाला है। उसके दोस्त दीपक मदान ने शिकायत दर्ज कराई है कि राहुल ने सेकेंड हैंड कार खरीदी बिक्री के बिजनेस में उसे पार्टनर बनाने का लालच दिया। उसके बाद उसके साथ 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। जब उसने पैसों की मांग की तो उसने और उसके साथी ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

राहुल परिहार सुंदर विहार कॉलोनी कुरुद रोड भिलाई में रहता है। वो भाजयुमो नेता है और सेकेंड हैंड कार खरीदी बिक्री का काम करता है। जामुल इंडस्ट्र‍ियल एरिया में लघु उद्योग चलाने वाला दीपक मदान उसका मित्र है।

उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि राहुल से उसका परिचय बचपन से है। एक साल पहले राहुल अपने कर्मचारी खुर्सीपार निवासी रवि मिश्रा के साथ उसके पास आया था। उसने बताया कि वो सेकेंड हैंड गाड़ियां खरीदी-बिक्री का व्यवसाय करता है। ज्यादा पैसे नहीं होने से वह इसे आगे नहीं बढ़ा पा रहा है। उसने कहा कि इस बिजनेस में अच्छी कमाई है, यदि वह इसमें पैसा लगाएगा तो उसे भी फायदा होगा। इससे दीपक राहुल की बातों में आ गया और पैसे देने के लिए तैयार हो गया।

दोस्तों-रिश्तेदारों से उधार लेकर दिए 15 लाख रुपए
दीपक ने पुलिस को बताया कि बीते 30 जून को उसने 3 लाख रुपये राहुल को दिए। फिर अपने दोस्तों व रिश्तेदारों से लेकर दो और किस्तों में 12 लाख रुपये दिए। इस तरह उसने राहुल को कुल 15 लाख रुपये दे दिए थे। राहुल ने अपने कर्मचारी रवि मिश्रा के जरिए पांच साल पुरानी एक कार उसके घर के पास लाकर रखवा दिया। बताया कि कार के मालिकों ने उसे गिरवी रखी है। वो लोग दो से तीन महीने में उसे छुड़ाकर ले जाएंगे।

तीन महीने बाद कई लोग आए और कार को अपना बताकर ले जाने लगे। दीपक ने राहुल से संपर्क किया तो राहुल ने कहा कि वह उसे एक-एक पैसा दिलवा देगा और वह इसकी जिम्मेदारी लेता है। उन्हें कार दे-दे नहीं तो ये पुलिस के पास चले जाएंगे। इस पर दीपक ने कार को उन्हें दे दिया।

पैसा मांगने पर राहुल ने की गाली गलौज
जब दीपक के घर आए लोग कार लेकर चले गए तो उसने राहुल को फोन किया। दीपक ने राहुल से कहा कि वह उसे उसके पैसे लौटा दे। इससे राहुल गुस्से में आ गया और उसने उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। राहुल ने दीपक को देख लेने और जान से मारने की धमकी भी दी।

राजनीतिक पहुंच का हवाला देकर की ठगी
राहुल परिहार ने दीपक को अपनी राजनीतिक पहुंच का भी हवाला दिया। उसने कहा कि वह उसे जान से मरवा देगा। उसकी पहुंच ऊंची है। पुलिसवाले भी उसे सैल्यूट करते हैं। कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

सुपेला थाने में भी धोखाधड़ी का केस दर्ज
भाजपा नेता राहुल परिहार के खिलाफ धोखाधड़ी का ये पहला मामला नहीं है। दो से तीन दिन पहले भी सुपेला थाने में उसके खिलाफ पुलिस ने एक धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि वो मामले की जांच कर रही है, लेकिन राजनीतिक संरक्षण के चलते पुलिस उसे गिरफ्तारी नहीं कर पा रही है।