छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ :आत्महत्या के लिए युवती को उकसाने वाला आरोपी गिरफ्तार, डेढ़ साल से फरार आरोपी को उत्तर प्रदेश से पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिलाई : छत्तीसगढ़ के नेवई क्षेत्र में युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद पिछले डेढ़ साल से पुलिस को आरोपी की तलाश थी, लेकिन वो उत्तर प्रदेश के ललितपुर में छिपकर रह रहा था। साइबर सेल की मदद से नेवई पुलिस ने उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

भिलाईनगर सीएसपी निखिल राखेचा ने बताया कि मोना जागड़े निवासी जलाराम चौक नेवई भाठा ने डेढ़ साल पहले खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने मर्ग जांच और गवाहों एवं परिजनों के कथन पर पाया कि मोना को कोई युवक धमकी देकर आत्महत्या के लिए दबाव डाल रहा था। पुलिस ने मोना का मोबाइल साइबर जांच में डाला तो पाया गया कि मोबाइल धारक ने मृतिका को आत्महत्या के लिये दुष्प्रेरित किया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी राजा सिंह (19 साल) के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया और उसकी तलाशी शुरू की।

पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी पिछले डेढ़ साल से अलग-अलग ठिकानों में छिपकर रह रहा था। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर पता लगाया तो आरोपी का पता ललितपुर उत्तर प्रदेश का होना पता चला। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली की आरोपी को उसके घर में देखा गया है। सूचना मिलते ही नेवई पुलिस की टीम वहां पहुंची और कोतवाली थाना क्षेत्र के आईपी मोटर्स के पीछे घेराबंदी करके आरोपी को गिरफ्तार किया।

फेसबुक के माध्यम से मृतका से किया था परिचय
आरोपी राजा सिंह ने बताया कि वह भिलाई 3 हथखोज में रहकर पढ़ाई करता था। फेसबुक के माध्यम से मोना जांगड़े से उसका परिचय हुआ था। धीरे-धीरे आपस में दोनों की बातचीत होने लगी थी। मोना राजा से शादी करना चाहती थी, लेकिन राजा उसे गलत नियत से चाहता था। इसलिए उससे छुटकारा पाने के लिए वो वॉट्सऐप के माध्यम से उसे आत्महत्या करने के दुष्प्रेरित करता था।