छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सैनिक स्कूल में छात्र की मौत, अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम; कुछ दिन पहले ही हुआ था एडमिशन

अंबिकापुर : अंबिकापुर के सैनिक स्कूल में एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। यहां छठी क्लास में पढ़ने वाले 12 साल के स्टूडेंट (कैडेट) की जिला अस्पताल में मौत हो गई। स्कूल प्रबंधन ने इस मामले में जानकारी पुलिस और परिजनों को दी है। फिलहाल बच्चे की मौत कैसे हुई इस संबंध में जांच की जा रही है। छात्र बिलासपुर का रहने वाला था।

सैनिक स्कूल में पढ़ने वाले छठवीं क्लास के स्टूडेंट ऋषभ डहरिया (12) की तबीयत बुधवार सुबह बिगड़ी थी। स्टूडेंट ने स्कूल में टीचर से अपनी तबीयत के बारे में बताया। जिसके बाद उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया। स्कूल प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक रास्ते में ऋषभ की तबीयत काफी बिगड़ गई थी। जिला अस्पताल अंबिकापुर पहुंचने के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल में छात्र की मौत की हो रही जांच

सैनिक स्कूल की प्रिंसिपल कर्नल मिताली मधुमिता के मुताबिक बच्चे का इस तरह अचानक निधन होना हम सभी के लिए दुखद है। बेहद संवेदनशील ढंग से सैनिक स्कूल इस पूरे मामले की जांच कर रहा है। इस बारे में हमने स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी जानकारी दी है। बच्चे के परिजन बिलासपुर में रहते हैं, उन्हें भी बुलाया गय है। फॉरेंसिक टीम को भी मामले की जानकारी दी गई है। स्टूडेंट का पोस्टमार्टम भी कराया जा रहा है।

कुछ ही दिन पहले आया था स्कूल

प्रिंसिपल कर्नल मिताली ने बताया, स्टूडेंट कुछ दिन पहले ही स्कूल में भर्ती हुआ था। फिलहाल बच्चे को क्या पहले से कोई बीमारी थी, इस बारे में परिजनों से कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हम जांच कर रहे हैं।

छात्र की मां बोली- हमे सूचना क्यों नहीं दी

छात्र की मौत की सूचना मिलते ही उसके परिजन बिलासपुर से अंबिकापुर पहुंचे। बेटे का शव देख उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। छात्र की मां का कहना है कि जब 2 दिन से बेटे की तबीयत खराब थी। स्कूल प्रबंधन द्वारा उन्हें सूचना क्यों नहीं दी गई। सीधे अस्पताल क्यों ले आए?

नायब तहसीलदार बोले-नाश्ते के बाद हाथ पैर में दर्द शुरू हुआ
इधर, नायब तहसीलदार संजीत पांडेय ने बताया कि स्कूल प्रबंधन के अनुसार छात्र को 2 दिन से बुखार था। बुधवार की सुबह नाश्ते के बाद उसके हाथ-पैर में दर्द शुरू हुआ और वह अचेत हो गया था। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।