छत्तीसगढ़

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023: विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बड़ी बात कह गए सौरव गांगुली, दादा ने कहा, मैं पहली या आखिरी बार में भरोसा नहीं रखता हूं…

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा हो चुकी है। 12 साल बाद भारत विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है। टीम इंडिया को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम की नैया को पार लगाने का जिम्मेदारी विराट कोहली और रोहित शर्मा के कंधों पर होगी। इस बीच, सौरव गांगुली ने कोहली-रोहित के आखिरी विश्व कप खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रोहित-कोहली पर क्या बोले गांगुली?

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कि पहले या फिर आखिरी विश्व कप से फर्क नहीं पड़ता है, बल्कि वह दमदार प्रदर्शन में भरोसा रखते हैं। दादा ने कहा, “मैं पहली या आखिरी बार में भरोसा नहीं रखता हूं। मैं प्रदर्शन में विश्वास रखता हूं। मुझे लगता है कि वह (रोहित-कोहली) 34 या 35 साल के हो चुके हैं, मुझे नहीं पता कि अगले विश्व कप तक क्या होगा। हर साल अब विश्व स्तरीय टूर्नामेंट होते हैं- टी-20 क्रिकेट, 50 ओवर की क्रिकेट। हमने जब शुरुआत की थी, तब ऐसा नहीं था। हर चार साल में वर्ल्ड कप और फिर चैंपियंस ट्रॉफी आती थी।”

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा, “ऐसे में प्रदर्शन ज्यादा मायने रखता है और मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी चाहत इस टूर्नामेंट में जोरदार प्रदर्शन करने की होगी।”

वर्ल्ड कप का लुत्फ उठाने को तैयार दादा

सौरव गांगुली ने आईसीसी वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी होने के बाद ट्वीट करते हुए कहा, “भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की तरफ देख रहा हूं। कोविड की वजह से अध्यक्ष रहते हुए टूर्नामेंट का पहले मजा नहीं उठा सका था। क्या शानदार टूर्नामेंट होगा यह। बेहतरीन वेन्यू का चुनाव किया गया है। भारत की तरह किसी भी देश के पास इतने वेन्यू उपलब्ध नहीं हैं। बीसीसीआई इस टूर्नामेंट का आयोजन इस तरह करेगी कि दुनिया याद रखेगी। जय शाह, रोजर बिन्नी और सभी अधिकारियों और स्टाफ मेंबर्स को बहुत-बहुत बधाई।”