छत्तीसगढ़

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर बड़ा आरोप, कहा- अमेरिका दौरे पर सुनीता विश्वनाथ से मिले थे, क्या मजबूरी है?

नईदिल्ली : केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका दौरे को लेकर उन पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, “यूएस में राहुल के साथ सुनीता विश्वनाथ बैठी थी. ये पहले भी सामने आ चुका है कि जॉर्ज सोरोस भारत के खिलाफ काम कर रहा है और सोरोस से सुनीता विश्वनाथ के भी संबंध हैं.”

स्मृति ईरानी ने कहा, “जॉर्ज सोरोस के साथ मिलकर राहुल गांधी क्या बात कर रहे थे इसकी जानकारी उन्हें देश को देनी चाहिए. सोरोस के भारत विरोधी विचार किसी से छुपे नहीं हैं. ऐसे में राहुल का भारत के बाहर भारत विरोधी लोगों से मिलना क्या दर्शाता है यह भी उन्हें बताना चाहिए.”

‘जॉर्ज सोरोस का राहुल से ताल्लुक पुराना’

स्मृति ने दावा किया, “जॉर्ज सोरोस और उनके द्वारा फंडेड संगठनों का राहुल गांधी से ताल्लुक नया नहीं, पुराना है. एक पब्लिकेशन में स्पष्ट हुआ है कि सलील सेठी नामक एक सज्जन, जो ओपन सोसायटी के ग्लोबल अध्यक्ष हैं, वो जॉर्ज सोरोस के संस्थान के साथ हैं और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में थे.”

तस्‍वीर के जरिये किया दावा 

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने इस विषय को पहले भी उठाया था कि किस तरह जॉर्ज सोरोस हिंदुस्तान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को हटाना चाहते हैं. राहुल की अमेरिका यात्रा बीजेपी की तरफ से उनपर की गए एफआईआर से जुड़ी है. उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी बीजेपी को मिल रही है. 

अमित मालवीय ने बताया था कौन है सुनीता विश्वनाथ

इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता अमित मालवीय ने भी इस मुद्दे को उठाया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “डीसी में ‘थिंक टैंक’ के साथ बातचीत के दौरान राहुल गांधी के बगल वाली ऊंची मेज पर बैठी महिला का नाम सुनीता विश्वनाथ है. सुनीता विश्वनाथ हिंदूज फॉर ह्यूमन राइट्स (HFHR) की सह-संस्थापक हैं और इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल (IAMC) जैसे कट्टरपंथी संगठनों के साथ कई कार्यक्रमों की सह-मेजबान हैं.”

बता दें कि, राहुल गांधी का 10 दिवसीय अमेरिकी दौरा 28 मई से शुरू हुआ था. उनका अमेरिका का दौरा ऐसे समय में हुआ था, जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कामयाबी से पार्टी का मनोबल बढ़ा था.