छत्तीसगढ़

रायगढ़: हाथियों ने ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला, पत्नी ने जैसे-तैसे भागकर बचाई जान, इलाके में 16 हाथियों का दल मचा रहा उत्पात

रायगढ़ : रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वन मंडल के छाल रेंज में महुआ डोरी बीनने गए एक ग्रामीण पर जंगली हाथी ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसकी पत्नी ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

जानकारी के अनुसार, छाल रेंज के बाजिया गांव में बुधवार की सुबह अपने खेत में निंगा बहरी में महुआ डोरी बीनने गए पति-पत्नी का जंगली हाथियों के दल से सामना हो गया। इस बीच एतवार सिंह बरेठ को जंगली हाथी ने पटक-पटककर मौत के घाट उतार दिया। उसकी पत्नी किसी तरह अपनी जान बचाकर भागने में सफल हो गई। महिला ने गांव पहुंचकर मामले की जानकारी गांव वालों को दी, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

धरमजयगढ़ डीएफओ अभिषेक जोगावत ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। तात्कालिक सहायता राशि के रूप में मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपए दिए गए हैं। मुआवजे की शेष राशि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने और विभागीय जांच के बाद दी जाएगी। डीएफओ ने यह भी बताया कि इस क्षेत्र में 16 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। इसी दल के चपेट में मृतक एतवार आ गया। एक दिन पहले ही गांव में बैठक कराकर गांव में मुनादी कराते हुए ग्रामीणों को जंगल की ओर नहीं जाने की चेतावनी दी गई थी।