छत्तीसगढ़

IND vs WI: टीम इंडिया ने कर दी बड़ी गलती; सौरव गांगुली ने रहाणे को उपकप्तान बनाए जाने पर साधा निशाना

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अजिंक्य रहाणे को टेस्ट में फिर से उपकप्तान बनाए जाने के फैसले पर हैरानी व्यक्त की है. टीम इंडिया को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलना है. इस टेस्ट सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मुकाबले के लिए लगभग 18 महीने के बाद अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी देखने को मिली थी. अपने कमबैक टेस्ट मैच में रहाणे ने सभी को प्रभावित करते हुए 89 और 46 रनों की बेहतरीन पारियां खेली थी. हालांकि भारतीय टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि मैं इस फैसले को पीछे जाना नहीं मानता. आप 18 महीने तक टीम से बाहर रहते हैं फिर आपको एक टेस्ट खेलने का मौका मिलता है और आप उसके बाद उपकप्तान बन जाते हैं. मैं इस फैसले के पीछे की सोच को नहीं समझ पा रहा हूं. आपके पास रवींद्र जडेजा के रूप में एक शानदार विकल्प मौजूद था. वह लगातार टेस्ट टीम का एक अहम हिस्सा बने हुए हैं, लेकिन सीधे वापसी के बाद किसी खिलाड़ी को उपकप्तान बनाए जाने के फैसले को मैं समझ नहीं पा रहा हूं.

चयन में एक निरंतरता होनी चाहिए

सौरव गांगुली ने अपने बयान में आगे कहा कि मेरा सिर्फ इसपर इतना ही कहना है कि ऐसे फैसलों पर आपको बेहतर तरीके से सोचना चाहिए. इनमें एक निरंतरता दिखनी चाहिए. बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में 2 नए बल्लेबाजों की भी टीम में एंट्री देखने को मिली है. विंडीज दौरे का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई को डोमिनिका के मैदान पर खेला जाएगा.