छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : शादी के एक दिन पहले युवक ने की आत्महत्या, होटल में फंदे पर लटकी मिली लाश, मौके पर पिस्टल और सुसाइड नोट बरामद

सूरजपुर : सूरजपुर में अपनी शादी से एक दिन पहले युवक ने खुदकुशी कर ली। उसका शव होटल के कमरे में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची I घटनास्थल से डायरी, एक पिस्टल और सुसाइड नोट बरामद किया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, युवक हंसराज अग्रवाल की 29 जून को शादी थी। अंबिकापुर की रहने वाली युवती के साथ उसकी शादी फिक्स हुई थी। लड़की वाले भी शादी के लिए सूरजपुर पहुंचे हुए थे। लड़के और लड़की के परिवार के लोग शादी की तैयारियों में जुटे थे। युवक सूरजपुर के नेहरू पार्क इलाके का रहने वाला था, शादी घर से ही होनी थी।

युवक जमीन का कारोबार करता था। 28 जून बुधवार को युवक की हल्दी की रस्म होनी थी। सभी रिश्तेदार घर पर रस्मों के लिए पहुंचे थे। सुबह युवक ने कहा कि उसकी कोई अर्जेंट मीटिंग है, वो उसे निपटाकर घर वापस लौटता है। मीटिंग के नाम पर उसने आदित्य होटल का एक कमरा बुक कराया था। शाम को जब हल्दी की रस्म के लिए वो वापस नहीं लौटा, तो उसकी तलाश शुरू की गई।

हंसराज अपना मोबाइल भी नहीं उठा रहा था, जिसके बाद उसके परिजनों ने उसके दोस्तों से भी पूछताछ की। दोस्त ने परिजनों को बताया कि वह सुबह से होटल के एक कमरे में ठहरा हुआ है। परिजन निजी होटल पहुंचे, तो युवक का कमरा अंदर से लॉक था और अंदर से कोई आवाज नहीं आ रही थी, जिसके बाद होटल प्रबंधन ने दरवाजा खोला तो अंदर हंसराज की फांसी पर लटकी लाश मिली।

होटल प्रबंधन और पुलिस ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया। मृतक के शव के पास कुछ डायरी और एक पिस्टल बरामद किया गया है। साथ ही सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में उसने पैसे के लेनदेन को आत्महत्या की वजह बताया है। बरामद डायरी में कई लोगों के साथ लेन-देन का भी जिक्र किया गया है। पुलिस को जांच में पता चला है कि मृतक सट्टा भी खिलाता था।

इधर बुधवार की रात पुलिस ने कमरे को सील कर दिया और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को इसकी जानकारी दे दी। गुरुवार सुबह फॉरेंसिक टीम होटल पहुंची और कमरे में रखी सभी चीजों की जांच की। सिटी कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है। परिजनों और परिचितों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं, साथ ही मोबाइल कॉल रिकॉर्ड्स, चैट की जांच, साथ ही डायरी में जिन लोगों का जिक्र किया गया है, उनसे पूछताछ की भी तैयारी की जा रही है। पुलिस ने कहा कि मामला आत्महत्या का लग रहा है, हालांकि हर एंगल से जांच की जा रही है।