छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: पीसीबी के मैदान विवाद को लेकर वसीम अकरम का बयान, कहा- पूरी दुनिया में खुद का मजाक न बनाएं

नईदिल्ली : आईसीसी ने भारत में होने वाले विश्व कप के शेड्यूल का एलान कर दिया है। शेड्यूल के मुताबिक 15 अक्तूबर को पाकिस्तान भारत से अहमदाबाद में भिड़ेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ निर्धारित मैदानों पर खेलने में आपत्ति जताई थी। पाकिस्तान को चेन्नई के चेपक में अफगानिस्तान और बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने हैं।

वसीम अकरम वेन्यू विवाद से खुश नहीं हैं

पाकिस्तान ने मांग की थी कि दोनों ही मैचों के निर्धारित मैदानों की अदला-बदली कर दी जाए क्योंकि परिस्थितियां विपक्षीय टीम के लिए अनुकूल रहेंगी। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेलने पर भी आपत्ति जताई है। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम इस विवाद से बिल्कुल खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ऐसी व्यर्थ बातों से खुद का मजाक बना रहा है।

वसीम अकरम ने कहा, “मैं अहंकार में विश्वास रखता हूं। अगर आपके पास अहंकार है और आपको लग रहा है कि जो हो रहा है वह गलत है तो उसके खिलाफ बोलिए। अगर नहीं तो आगे बढ़िए। हमेशा पहले प्लान करें और सोचें की हमने जो किया उस पर टिक सकते हैं। क्या हम प्लान को पूरा कर सकेंगे? अगर नहीं तो आवाज भी मत उठाइए। इससे अंत में आपको ही हंसी का पात्र बनना पड़ता है। हम सभी अपने देश से प्यार करते हैं और जरूरत पड़ने पर उसके साथ खड़े होंगे। हर देश के साथ ऐसा ही है। अंत में यह एक खेल है। सरकारें आपस में बात करेंगी या नहीं, यह उनकी दिक्कत है।

अकरम ने कहा कि पाकिस्तान को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले मैच से कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा- इसमें कोई समस्या नहीं है। पाकिस्तान को जहां भी खेलने को कहा जाएगा, वह खेलेगा। ‘हम अहमदाबाद में नहीं खेलेंगे’ का यह अनावश्यक तनाव नहीं लेना चाहिए। आप पाकिस्तानी खिलाड़ियों से पूछें, उन्हें इसकी परवाह नहीं है। वह कहीं भी मैच खेलने को तैयार हैं।