छत्तीसगढ़

क्रिस गेल ने रिटायरमेंट को लेकर तोड़ी चुप्पी, मैदान पर वापसी को लेकर बताया प्लान

नईदिल्ली : : वर्ल्ड क्रिकेट में यूनिवर्स बॉस के नाम से पहचान बनाने वाले क्रिस गेल के सामने गेंदबाजी करना किसी भी बॉलर के लिए आसान काम नहीं रहा है. टी20 फॉर्मेट में गेल के नाम अभी भी सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. हालांकि गेल को आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेले अब समय बीच चुका है. वहीं आईपीएल में भी वह अब खेलते हुए नजर नहीं आते हैं. इसी बीच क्रिस गेल ने अपने संन्यास को लेकर अब एक बड़ा एलान किया है.

क्रिस गेल की बल्लेबाजी देखने के लिए आज भी फैंस काफी बेसब्री से इंतजार करते हैं. गेल की गिनती उन खिलाड़ियों में की जाती है, जिनकी लोकप्रियता सिर्फ एक देश में नहीं बल्कि क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश में देखने को मिलती है.

गेल के नाम अभी भी आईपीएल की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. वेस्टइंडीज के लिए 43 साल के क्रिस गेल ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2019 में खेला था. वहीं इसके बाद साल 2021 में उन्होंने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला. गेल इसके बाद से विभिन्न टी20 लीग में खेलते हुए नजर आए हैं.

अपने संन्यास को लेकर क्रिस गेल ने बयान देते हुए कहा कि मैने संन्यास को लेकर अब तक कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है. अभी भी मैं कुछ क्रिकेट खेल रहा हूं. लोग मुझे खेलते देखना चाहते हैं. मैं अभी भी खेलने के लिए काफी फिट हूं.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वेस्टइंडीज का क्वालीफाई करना मुश्किल

जिम्बाब्वे में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर्स मुकाबलों में वेस्टइंडीज की टीम भी शामिल है. ग्रुप चरण के मैचों के अंत होने के बाद विंडीज टीम ने सुपर सिक्स में तो जगह बना ली है, लेकिन उनके लिए यहां पर प्रत्येक मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है तभी टीम भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर पाएगी. क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज टीम के इस प्रदर्शन को लेकर कहा कि टीम को इस हालत में देखकर बहुत दुख होता है. उनके लिए यह काफी कठिन होगा और अगर भारत में वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम नहीं होती है तो मुझे काफी निराशा होगी. उम्मीद है कि भविष्य में वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए हालात बेहतर होंगे.