छत्तीसगढ़

नीरज चोपड़ा पर एक बार फिर से सभी की नजरें, जानिए कब और कहां देख पायेंगे मैच का सीधा प्रसारण

नईदिल्ली : भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर पिछले महीने दोहा में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अब डायमंड लीग के लुसाने चरण में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने वाले नीरज पर एकबार फिर से सभी की नजरें लगी हुई हैं. लुसाने में नीरज के अलावा लंबी कूद के इवेंट में मुरली श्रीशंकर हिस्सा लेते हुए दिखाई देंगे.

डायमंड लीग के दोहा चरण में नीरज चोपड़ा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो करते हुए 88.67 मीटर के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना साधा था. इसके बाद मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के चलते वह नीदरलैंड के एफबीके और फिनलैंड में पावो नुरमी खेलों में हिस्सा नहीं ले सके थे. डायमंड लीग में नीरज अभी पहले स्थान पर बरकरार हैं.

लुसाने के बाद इसका अगला चरण मोनाको और फिर ज्यूरिख में होगा. वहीं खिताबी मुकाबला अमेरिका के यूजीन में आयोजित किया जाएगा. लॉन्ग जंप इवेंट में हिस्सा लेने वाले मुरली श्रीशंकर ने पेरिस में 8.09 मीटर की जंप लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया था.

कब और कहां खेला जाएगा डायमंड लीग का लुसाने चरण?

स्विट्जरलैंड के लुसाने में 30 जून को डायमंड लीग में जेवलिन थ्रो इवेंट को आयोजित किया जाएगा. इसमें भारत की तरफ से नीरज चोपड़ा हिस्सा लेंगे.

कितने बजे शुरू होगा नीरज चोपड़ा का जेवलिन थ्रो इवेंट?

नीरज चोपड़ा का डायमंड लीग लुसाने चरण में इवेंट की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 11:30 पर होगी.

भारत में कहां पर आएगा नीरज चोपड़ा के मैच का सीधा प्रसारण?

डायमंड लीग लुसाने चरण में नीरज चोपड़ा के जेवलिन थ्रो इवेंट का भारत में सीधा प्रसारण टीवी पर स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा. वहीं इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप और वेबसाइट पर होगी.