छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: ‘जोगी के भरोसे तीन बार मुख्यमंत्री बने रमन सिंह, भूपेश बोले- ऐसा बार-बार नहीं होता, कांग्रेस पहले से एकजुट

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर पटलवार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाए जाने से सबसे ज्यादा तकलीफ रमन सिंह को हुई है, क्योंकि अजीत जोगी के भरोसे वे तीन बार मुख्यमंत्री बने और अब उम्मीद कर रहे थे कि ऐसा कुछ हो जाता लेकिन कांग्रेस पहले से एकजुट है। ऐसा एक बार हो गया लेकिन बार-बार नहीं होता। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने डिप्टी सीएम का पद दिए जाने पर टीएस सिंहदेव को झुनझुना पकड़ाने की बात कही थी।

चुनाव से पहले बीजेपी ने हथियार डाल दिए।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी पहले ही हथियार डाल चुकी है और इसलिए बार-बार प्रभारी बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग हताशा में हैं। टीएस सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री बनाने के बाद सोशल मीडिया में जो उनकी प्रतिक्रिया देखी गई। उसे देखकर लगा कि वे जोगी फैक्टर की उम्मीद कर रहे थे। ये लोग दूसरे के भरोसे सत्ता में आना चाहते हैं।

वैसे भी बीजेपी ने यहां साढ़े चार साल कोई काम नहीं किया और अब चुनाव में 3-4 महीने बचे हैं तो थोड़ी सक्रियता प्रभारियों की दिखाई दे रही है, लेकिन स्थानीय नेता अभी भी सक्रिय नहीं हुए हैं।

15 साल के सीएम को पीछे धकेल दिया

प्रदेश में मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़े जाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 15 साल के मुख्यमंत्री को बिल्कुल पीछे धकेल दिया है और नए चेहरे को मौका नहीं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री के चेहरे में कर्नाटक में चुनाव लड़ कर देख चुके हैं, हिमाचल में देख चुके हैं जबकि दोनों जगह भाजपा के मुख्यमंत्री थे। तब वहां की जनता ने स्वीकार नहीं किया फिर यहां तो सत्ता ही नहीं है। पहले 15 सीट थी फिर 14 हो गई और अब 13 रह गए हैं। तो ये स्थिति भारतीय जनता पार्टी की अब प्रदेश में है और यहां केंद्रीय नेतृत्व भी आकर झूठ बोल रहे हैं जिसको जनता स्वीकार नहीं कर रही है।