छत्तीसगढ़

वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम पड़ सकती है कमजोर, प्रमुख खिलाड़ी के बाहर हो सकने की बुरी खबर आई

नई दिल्ली। भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा ले सकती है। भारत ने आखिरी बार 2011 में घर में ही महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में वर्ल्ड कप जीता था। ऐसे में रोहित एंड कंपनी से भी उम्मीद की जा रही है कि वह भी घर में इतिहास रचे, लेकिन कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से भारत की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

भारतीय टीम इस वक्त चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर एनसीए (NCA) में रिहैब कर रहे हैं। हालांकि, जसप्रीत बुमराह ने वापसी के संकेत दिए हैं। उन्होंने एनसीए में गेंदबाजी की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। ऐसे में खबर आ रही है कि भारतीय टीम के नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप को मिस कर सकते हैं।

पूरी तरह से फिट नहीं हैं श्रेयस अय्यर

रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। बैक इंजरी से गुजर रहे श्रेयस अय्यर ने पिछले दिनों सर्जरी करवाई थी। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, “अय्यर के स्वास्थ्य में बहुत धीमा सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह विश्व कप के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे। फिलहाल उनकी कंडीशन देकर ऐसा नहीं लग रहा है।”

श्रेयस अय्यर के दो विकल्प उपलब्ध

अगर श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो भारतीय टीम उनके रिप्लेसमेंट के बारे में भी सोच रही होगी। ऐसे में भारतीय टीम नंबर-4 पर सूर्यकुमार और संजू सैमसन को खिला सकती है। क्योंकि दोनों ही बल्लेबाज स्पिन को बेहतर ढंग से खेल लेते हैं।

एशिया कप की तैयारी में जुटी टीम

बीसीसीआई के अधिकारी ने यह भी कहा कि केएल राहुल, जिन्हें आईपीएल के दौरान हिप फ्लेक्सर चोट लगी थी, एक महीने में ठीक हो जाएंगी। 31 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में खेलने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा, बुमराह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम में वापसी कर सकते हैं।