छत्तीसगढ़

World Cup 2023: वर्ल्ड कप मैचों के दौरान ओस का कितना होगा असर? रवि अश्विन ने दिया जवाब

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का एलान कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर से खेला जाएगा. जबकि फाइनल मैच 19 नवंबर को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं, भारतीय सजरमीं पर टूर्नामेंट का आयोजन होना है. बहरहाल, टीम इंडिया समेत बाकी टीमें टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं. इस बीच भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने वर्ल्ड कप मैचों पर अपनी बात रखी. रवि अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे भरोसा है वर्ल्ड कप 2023 के मैचों के दौरान टॉस का रोल बहुत ज्यादा अहम नहीं होगा.

रवि अश्विन ने कहा कि भारतीय टीम की बैटिंग के अलावा बॉलिंग, स्पिन, सीम बॉलिंग या फिर जो हो… अगर ओस नहीं आएगी तो हम बेहतर कर पाएंगे. भारतीय ऑफ स्पिनर ने उम्मीद जताई कि वर्ल्ड कप मैचों के दौरान ओस नहीं आएगी. अगर ऐसा हुआ तो फिर टॉस का रोल ज्यादा अहम नहीं होगा. दरअसल, भारतीय मैदानों पर ओस के कारण टॉस का रोल अहम हो जाता है. टॉस जीतने वाली टीमों के कप्तान पहले गेंदबाजी कर रनों का पीछा करना पसंद करती है. दरअसल, ओस के कारण स्पिनरों को गेंदबाजी करने में दिक्कतें आती हैं, जबकि बल्लेबाजी आसान हो जाती है.

तो क्या ओस का असर नहीं दिखेगा?

हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप मैचों के दौरान ओस का कितना असर होता है. अगर ओस का असर होगा तो फिर टॉस का रोल अहम हो जाएगा, लेकिन ओस नहीं आने की स्थिति में टॉस ज्यादा अहम नहीं रह जाएगा. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का एलान कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.