छत्तीसगढ़

यूपी: 25 किलो टमाटर चोरी…दो चोर दबोचे, अखिलेश बोले- STF को बना दें टमाटर टास्क फोर्स

फतेहपुर। जिले में औंग कस्बा स्थित आढ़त से मंगलवार की रात टमाटर समेत दूसरी महंगी सब्जियों की चोरी में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा एक खरीदार समेत दो को पकड़ा था। उन दोनों को पुलिस ने छोड़ दिया है।

कल्यानपुर थाने के साईं गांव के रामजीत और औंग कस्बा के नईम साझेदार हैं। दोनों मिलकर कस्बा स्थित आढ़त में साप्ताहिक बाजार में सब्जी की दुकान लगाते हैं। मंगलवार को बाजार में सब्जियों की कैरेट दुकान पर रखकर घर सोने चले गए थे। वह बुधवार सुबह दुकान पहुंचे, तो सारा माल चोरी हो चुका है। 
चोर 25 किलो टमाटर, मिर्च, अदरक समेत अन्य सब्जियां चुरा ले गए थे। पुलिस पहले मामले को टरकाती रही। मामले के तूल पकड़ने पर रामजी की शिकायत पर गुरुवार को चोरी का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया। एक टमाटर खरीदार समेत दो को छोड़ दिया।

दोनों आरोपितों से पूछताछ है जारी
थानाध्यक्ष सत्यपाल सिंह ने बताया औंग कस्बे के कामता प्रसाद व मोहम्मद इस्लाम के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों आरोपितों के पास से अदरक और मिर्च बरामद की गई है, जबकि टमाटर बेच दिया था। जांच की जा रही है।

पूर्व सीएम ने टमाटर चोरी पर किया ट्वीट
सोशल मीडिया पर टमाटर चोरी का मामला जमकर ट्रोल कर रहा है। चोरी पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट में किया है। अखिलेश ने ट्वीट पर लिखा है कि अब स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ ) का नाम बदलकर टमाटर टास्क फोर्स कर देना चाहिए। ट्वीट के बाद पुलिस ने तेजी दिखाई है।