छत्तीसगढ़

पृथ्वी शॉ के कमबैक को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी प्रतिक्रिया, बताया किस स्थिति में हो सकती है वापसी

नईदिल्ली : पृथ्वी शॉ काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच जुलाई 2021 में खेला था. लेकिन इसके बाद से वापसी नहीं कर सके हैं. पृथ्वी को वेस्टइंडीज दौरे के बाद एशियन गेम्स 2023 के लिए भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने पृथ्वी को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि किस स्थिति में पृथ्वी की वापसी हो सकती है.

पोंटिंग ने पृथ्वी पर भरोसा जताया है. एक खबर के मुताबिक पोंटिंग ने कहा, ”अगर कुछ साल पीछे जाएं तो मैं पृथ्वी को भारत के भविष्य के स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट में रखता था. मुझे अब भी लगता है कि वे वापसी कर सकते हैं. उनमें टैलेंट है और इसी वजह से वापसी संभव है.”

गौरतलब है कि पृथ्वी ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच जुलाई 2021 में खेला था. इसके बाद वे वापसी नहीं कर पाए. पृथ्वी ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट दिसंबर 2020 में खेल था. टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है. उन्हें इस दौरे पर किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम में जगह नहीं मिली. पृथ्वी को हाल ही एशियन गेम्स 2023 के लिए घोषित की गई टीम में भी जगह नहीं मिली है. वे फिलहाल घरेलू मैचों में भी अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे हैं.

पृथ्वी ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 339 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. वे वनडे में एक अर्धशतक भी नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने एक टी20 मैच में भी खेलने का मौका मिला है. उन्होंने आईपीएल के 71 मैचों में 1694 रन बनाए हैं. पृथ्वी ने इस लीग में 13 अर्धशतक लगाए हैं.