छत्तीसगढ़

वेस्टइंडीज़ में विराट कोहली की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए बैटिंग कोच, बताया कब लगाएंगे 76वां इंटरनेशनल शतक

नईदिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला डोमिनिका में खेला गया था. इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली अच्छी लय में दिखाई दिए थे. उन्होंने 5 चौकों की मदद से 76 रनों की पारी खेली थी. अब भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कोहली की पारी को लेकर बात की और उन्होंने बल्लेबाज़ के अगले शतक को लेकर भी बड़ा हिंट दिया.

बीसीसीआई की ओर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया. इस वीड़ियो में बैटिंग कोच विक्रम राठौर विराट कोहली की बैटिंग की तारीफ करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो शुरू होते ही बैटिंग कोच कहते हैं, “वो बैटिंग बहुच अच्छी कर रहे हैं और बतौर बैटिंग मेरा मानना ये है कि बैटिंग और क्रिकेट अनुकूलनशीलत के बारे में है.”

कोच ने आगे कहा, “एक तरह से खेलना… वो थोड़ा एग्रेसिव प्लेयर भी हैं. वो डेफिनेटली थोड़ा डोमिनेट करके खेलते हैं. लेकिन, बेहतर खिलाड़ी वो जो अपने गेम को चेंज कर सकता है. जो कंडीशन के हिसाब से, टीम की ज़रूरतों के हिसाब से खेलना जानता हो, वो टीम के लिए ज़्यादा अच्छा प्लेयर है और मुझे लगता है कि विराट की सबसे बड़ी खूबी वही है.”

‘शतक तो बनेगा ही’

कोच ने कहा, “वो ऐसा खिलाड़ी है जो अलग फॉर्मेट, अलग लीग खेल सकता है. वो कंडीशन के हिसाब से अपनी गेम चेंज कर सकते हैं और उन्होंने करके दिखाया भी. उस विकेट पर जहां पर बहुत ज़्यादा टर्न हो रहा था, जब तक उनकी बारी आई तब तक विकेट बहुत टर्न हो रहा था और बाउंस मिल रहा था. जैसे उन्होंने डिफेंड किया लेफ्ट ऑर्म स्पिनर के खिलाफ, मुझे लगता है कि वो कई युवा खिलाड़ियों के लिए सीख है कि कैसे खेलना चाहिए जब स्पिनर की बॉल आपसे दूर जा रही है. जैसा डिफेंड किया और जैसा वो खेले, वो देखने में काफी अच्छा था और जैसा वो खेल रहे हैं 100 तो बनेगा ही, आज नहीं तो कल तो बनेगा ही.”