छत्तीसगढ़

जांजगीर: युवती से रेप के बाद बनाया न्यू्ड वीडियो, ब्लैकमेल किया, फिर लड़की के परिजनों को भेजे उसके अश्लील फोटो, आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले में एक युवती दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का शिकार हो गई। आरोपी और युवती की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी। दोस्ती बढ़ने के बाद आरोपी ने शारीरिक संबंध बनाते हुए फोटो-वीडियो बना लिए। जिसके बाद वह युवती को ब्लैकमेल करने लगा। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, 24 साल की युवती की दोस्ती UP के कुशीनगर निवासी निलय खरवाल से हुई थी। 2021 में दोनों फेसबुक के जरिए दोस्त बने और धीरे-धीरे बात बढ़ने लगी। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग भी हुआ। आरोपी निलय युवती से मिलने 3-4 बार जांजगीर भी आया था। इसी बीच 2022 में आरोपी ने युवती को जांजगीर के एक होटल में मिलने बुलाया। जहां उसने प्यार और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया और अश्लील वीडियो बना लिया।

10 लाख रुपए मांगे

इसके बाद निलय खरवाल युवती को ब्लैकमेल करने लगा। बार-बार युवती से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा। युवती के मना करने पर फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी भी आरोपी दे रहा था। जिसके बाद तंग आकर युवती ने बात करना बंद कर दिया। जिस पर आरोपी ने युवती के अश्लील फोटो-वीडियो उसके परिजन को वॉट्सऐप पर भेज दिए और डिलीट करने के लिए 10 लाख रुपए की मांग करने लगा।

आरोपी को यूपी से किया गया गिरफ्तार

इधर, ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर युवती ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। फिर परिजनों के साथ मिलकर 20 जुलाई थाने में शिकायत की गई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया था।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एक टीम बनाकर उत्तरप्रदेश भेजी। जहां आरोपी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे कुशीनगर जिले के तुर्क गांव से पकड़ लिया। आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। आरोपी निलय के पास से मोबाइल भी बरामद किया गया है।