छत्तीसगढ़

सीमा हैदर केस : काम धंधा नहीं, खाने-पीने की भी दिक्कत… सीमा हैदर की सुर्खियों ने बढ़ाई सचिन के परिवार की मुश्किलें

नईदिल्ली : पाकिस्तान से अवैध रूप से भारत आकर ग्रेटर नोएडा में भारतीय युवक सचिन मीणा के साथ रहने वाली सीमा हैदर के सुर्खियों में होने की वजह से परिवार को काम धंधे और खाने-पीने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

सीमा हैदर, सचिन मीणा और उनका परिवार फिलहाल उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक दूसरे घर में रह रहा है. सचिन के पिता ने समस्या के बारे में पुलिस को एक पत्र लिखा है. खबर के मुताबिक, सचिन मीणा के पिता नेत्रपाल ने थाना प्रभारी के नाम पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि परिवार को खाने-पीने की भी समस्या आ रही है. 

थाना प्रभारी को लिखे पत्र में कहा गया है, ”सचिन और उनके पिता अब रबूपुरा पुलिस को सूचित करने के बाद काम की तलाश में बाहर जा सकते हैं. जोड़ा अभी रबूपुरा में रहता है और पूरा गांव उनके साथ खड़ा है.”

किसान नेता ने दी थी सचिन के पिता को पत्र लिखने की सलाह

रिपोर्ट के मुताबिक, किसान नेता मास्टर स्वराज ने सचिन के पिता को थाना प्रभारी को पत्र लिखने के लिए कहा था. भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर स्वराज ने शनिवार (29 जुलाई) को सीमा और सचिन से उनके ग्रेटर नोएडा स्थित रबूपुरा वाले नए घर में मुलाकात की थी. 

किसान नेता मास्टर स्वराज ने कही ये बात

किसान नेता ने कहा, ”मैं सचिन मीणा और सीमा हैदर से मिलने आया था. वे नई जगह चले गए हैं, लेकिन अपने घर में फंसे होने के कारण उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उनके घर के बाहर मीडिया कर्मियों की लंबी कतार लगी रहने के कारण उन्हें बाहर निकलने और रोजमर्रा की जरूरत की चीजें खरीदने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जोड़े ने मुझे बताया कि हम लगातार पुलिस के रडार पर हैं.” किसान नेता ने परिवार को थाना प्रभारी को पत्र लिखने की सलाह इसलिए दी, ताकि मामले को उच्च अधिकारियों के सामने उठाया जा सके.

सचिन के परिवार की दिक्कत से सीमा परेशान!

रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा ने भारत में अपने अवैध प्रवेश का जिक्र करते हुए कहा है कि वह अपने पति के माता-पिता के लिए खड़ी हुईं समस्याओं को लेकर परेशान हैं. जांच के चलते सचिन के परिवार को होने वाली परेशानियों से वह व्यथित हैं. 

सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं सीमा से पूछताछ

पाकिस्तान की 30 वर्षीय सीमा हैदर कोरोनाकाल के दौरान ऑनलाइन गेम पब्जी के जरिये ग्रेटर नोएडा में रहने वाले 22 वर्षीय सचिन मीणा के संपर्क में आई थीं. उन्होंने सचिन से शादी करने के लिए अवैध तरीके से सीमा पर कर भारत में प्रवेश किया था. 4 जुलाई को पुलिस की ओर से पकड़े जाने के बाद से सीमा हैदर सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ का सामना कर रही हैं. उनके पाकिस्तानी जासूस होने का शक जताया जा रहा है.

सीमा की पाकिस्तानी शख्स गुलाम हैदर के साथ पहले शादी हो चुकी है. उनके चार बच्चे हैं. चारों बच्चों को लेकर सीमा सचिन के साथ रहने के लिए भारत आ गई थीं. वह फिलहास जमानत पर बाहर हैं.