छत्तीसगढ़

T20 वर्ल्ड कप 2024: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा खेलेंगे? सवाल का गोल-मोल जवाब दे गए जय शाह

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ज्यादा वक्त बाकी नहीं है. आईपीएल के ठीक बाद जून में यह टूर्नामेंट खेला जाना है. ऐसे में अभी से इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन की बातें होने लगी हैं. सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के कप्तान होंगे? 

यह सवाल इसलिए भी बार-बार सामने आ रहा है क्योंकि पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से हिटमैन ने एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय नहीं खेला है. अभी तक तो यह था कि वह वन डे वर्ल्ड कप पर फोकस करने के कारण क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट से दूर थे लेकिन अब जब वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी रोहित नहीं है तो उनके टी20 इंटरनेशनल करियर पर सवाल लगातार खड़े हो रहे हैं.

रोहित के बारे में क्या बोले जय शाह?
रोहित शर्मा से जुड़ा सवाल जब बीसीसीआई सचिव जय शाह से पूछा गया तो उन्होंने भी साफ-साफ जवाब नहीं दिया. वह इस मामले पर गोल-मोल जवाब देते नजर आए. महिला प्रीमियर लीग के लिए मुंबई में शनिवार (9 दिसंबर) को हुए ऑक्शन के इतर जय शाह जब मीडिया से बात कर रहे थे तो उनसे रोहित शर्मा की टी20 वर्ल्ड कप में जगह को लेकर सवाल पूछा गया. इस पर जय शाह ने कहा, ‘इस मामले में एकदम अभी स्पष्टता की जरूरत क्या है? यह जून में शुरू होना है. उससे पहले हमारे पास आईपीएल है, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भी है.’

रिव्यू मीटिंग में हिटमैन ने अधिकारियों से पूछा था सवाल
रोहित शर्मा ने हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप में लाजवाब बल्लेबाजी की थी. हालांकि उनका हालिया टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. वह आईपीएल में भी पिछले दो सीजन में कुछ खास जलवा नहीं बिखेर पाए हैं. ऐसे में समझा जा रहा है कि हिटमैन का टी20 इंटरनेशनल करियर अब आखिरी पड़ाव पर है. रोहित के साथ ही विराट कोहली के भी टी20 वर्ल्ड कप खेलने के आसार कम नजर आ रहे हैं. उनके स्ट्राइक रेट को टी20 क्रिकेट के लिहाज से परफेक्ट नहीं माना जा रहा है.

हालांकि एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आया था कि वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई के साथ एक रिव्यू मीटिंग में रोहित शर्मा ने अधिकारियों से साफ-साफ पूछा था कि क्या वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए BCCI की योजनाओं में शामिल हैं तो इस पर अधिकारियों और कोच राहुल द्रविड़ समेत सभी ने हामी भरी थी.