छत्तीसगढ़

वीडियो : अरबपति कारोबारी ने करोड़ों रुपये की कार छोड़कर मुंबई की लोकल ट्रेन में किया सफर, बताई ये वजह

मुंबई : मुंबई के रियल एस्टेट कारोबारी निरंजन हीरानंदानी पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया और मीडिया में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. इसकी वजह उनका बिजनेस नहीं, बल्कि कुछ और है. दरअसल, अरबपति निरंजन हीरानंदानी ने हाल ही में अपनी करोड़ों रुपये की कार को छोड़कर लोकल ट्रेन में सफर कर अपने ऑफिस तक का रास्ता तय किया. उन्होंने इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.

हीरानंदानी समूह के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक निरंजन की इस पहल की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. निरंजन ने मुंबई से महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक शहर उल्हासनगर के लिए एक लोकल ट्रेन ली और इसी से अपने गंतव्य तक का सफर पूरा किया.

वीडियो शेयर करके बताया अनुभव

73 वर्षीय निरंजन हीरानंदानी ने 29 दिसंबर 2023 को अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में उन्होंने कैप्शन लिखा था, “समय बचाते हुए और ट्रैफिक को मात देते हुए शहर की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन के एसी कोच में मुंबई से उल्हासनगर तक की यात्रा करना एक आनंददायक अनुभव था.”

आम लोगों की तरह लाइन में रहे खड़े

वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि निरंजन आम लोगों की तरह प्लेटफॉर्म पर खड़े हैं. वह ट्रेन आने के बाद लाइन में लगकर अंदर चढ़ते हैं. इस दौरान उनके आसपास के लोग उन्हें देखकर उनसे हाथ मिलाते हैं. उल्हास नगर तक वह इसी तरह बैठकर जाते हैं. इस सफर में उनकी टीम के कुछ अन्य सदस्यों ने भी उनका साथ दिया और वह उनके आसपास बैठकर जाते दिख रहे हैं.

लोगों की मिल रही है सराहना

निरंजन हीरानंदानी के इस वीडियो को देखकर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. उनके इस वीडियो पर लोगों की खूब प्रतिक्रिया आ रही है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “वह अंबरनाथ एसी लोकल ट्रेन में है.” एक अन्य यूजर ने कहा, “हमारे देश को आपके जैसे और लोगों की जरूरत है.” ऐसे ही एक अन्य यूजर ने लिखा “यह अब आवश्यकता बन गई है! सड़कों पर ट्रैफिक के ठीक प्रबंधन का अभाव, खराब सड़क और सुरक्षा की कमी कार से चलने में बाधक है.”