छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी! आईपीएल से पहले मैदान पर लौटे हार्दिक पांड्या, गेंदबाजी में किया कमाल

नईदिल्ली : भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापस लौट आए। पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान चोटिल होने वाले हार्दिक ने आईपीएल से पहले फिटनेस हासिल कर ली है। वह डीवाई पाटिल टी20 कप के 18वें सीजन में मैदान पर उतरे। करीब पांच महीने बाद मैदान पर उतरते हुए हार्दिक ने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया।

हार्दिक ने अपने प्रदर्शन से रिलायंस 1 टीम को जीत दिलाई। उनकी गेंदबाजी की बदौलत टीम ने बीपीसीएल को 18.3 ओवर में 126 रन पर समेट दिया। गेंबाजी में हार्दिक की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने पहले दो ओवर में 21 रन लुटाए। उसके बाद तीसरे ओवर में वापसी की और सिर्फ एक रन दिया। उन्होंने राहुल त्रिपाठी और एकनाथ केरकर का विकेट भी लिया। हार्दिक ने तीन ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिए।

हार्दिक ने बल्लेबाजी भी की
हार्दिक की टीम के लिए अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं, देव लाकरा ने 31 रन देकर तीन सफलता हासिल की। बीपीसीएल के लिए अनुकूल रॉय ने सबसे ज्यादा नाबाद 30 रन बनाए। पांड्या उस समय बल्लेबाजी के लिए जब उनकी टीम को सिर्फ 12 रन बनाने थे। वह चार गेंद पर तीन रन बनाकर नाबाद रहे। टीम टीम ने पांच ओवर रहते ही आठ विकेट से मैच को जीत लिया।

मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे हार्दिक
हार्दिक पिछले साल अक्तूबर में को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए थे। उनके टखने में चोट लग गई थी। उसके बाद वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहे। उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी किया और आईपीएल से पहले वह पूरी तरह तैयार हो गए हैं। इस बार वह रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे। हार्दिक पिछले दो सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे। उनकी कप्तानी में गुजरात की टीम 2022 में चैंपियन बनी थी और 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल हार गई थी।