छत्तीसगढ़

सुनील गावस्कर ने विराट को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, हो सकता है कि आईपीएल में भी नहीं खेलें…

रांची: विराट कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आशंका जताई कि यह स्टार बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर रह सकता है। आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा जिसका पहला मैच मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

क्या बोले सुनील गावस्कर

कोहली को पहले भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह हैदराबाद में खेले गए पहले मैच से पूर्व टीम से हट गए थे। इस स्टार क्रिकेटर और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने इस महीने के शुरू में अपने दूसरे बच्चे के जन्म की घोषणा की थी। गावस्कर से पूछा गया कि कोहली लंबे समय तक बाहर रहने के बाद क्या आईपीएल में रन बनाने के लिए बेताब होंगे, इस पूर्व भारतीय कप्तान ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘क्या वह खेलेंगे… वह कुछ कारण से नहीं खेल रहे हैं। शायद हो सकता है कि आईपीएल में भी नहीं खेलें।’ गावस्कर स्टार स्पोर्ट्स स्टार कार्यक्रम के दौरान भारतीय प्रबंधन संस्थान, रांची के छात्रों के साथ बातचीत कर रहे थे।

जुरेल बन सकते हैं सुपरस्टार

सुनील गावस्कर का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल इस आईपीएल के सुपरस्टार बन सकते हैं। अपने केवल दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए, जुरेल ने भारत की इंग्लैंड पर सीरीज-क्लिनचिंग पांच विकेट की जीत में 90 और 39 रन नाबाद रहते हुए शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।
गावस्कर ने कहा, ‘उन्हें बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट किया जा सकता है। टेस्ट मैचों में इस प्रदर्शन के बाद जुरेल सुपरस्टार बन सकते हैं। यहां तक कि आकाशदीप को आरसीबी में अधिक मौके मिल सकते हैं और डेथ ओवर विशेषज्ञ की भूमिका निभा सकते हैं जो वे पिछले सीजन में चूक गए थे।’