छत्तीसगढ़

IND vs ENG: वह नए रविचंद्रन अश्विन…, युवा स्पिनर की तारीफ में पूर्व इंग्लिश दिग्गज ने कह दी बड़ी बात

नईदिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस सीरीज में भारत ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने रांची में खेले गए चौथे मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। यह मैच इंग्लैंड के युवा फिरकी गेंदबाज शोएब बशीर के लिए भी काफी अच्छा रहा था और उन्होंने कुल 8 विकेट अपने नाम किए थे। शोएब के इस कमाल की गेंदबाजी देख इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल वॉन काफी खुश नजर आए। उन्होंने शोएब बशीर को नया रविचंद्रन अश्विन कह दिया है।

शोएब बशीर की तारीफ करते हुए माइकल वॉन ने कहा कि ‘इंग्लिश क्रिकेट के लिए यह एक शानदार सप्ताह रहा। हम इस बार एक वर्ल्ड क्लास सुपरस्टार मिलने का जश्न मना रहे हैं जिसे हमने खोजा है। वह वर्ल्ड क्लास सुपरस्टार शोएब बशीर हैं। अपने दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट लेना वह नए रविचंद्रन अश्विन हैं और उन्हें हमने खोजा है। इसलिए हम इंग्लैंड टीम के नए सुपरस्टार का जश्न मना रहे हैं।’

बता दें कि शोएब बशीर ने अब तक अपनी गेंदबाजी से कई दिग्गजों को काफी प्रभावित किया है। भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले बशीर अब तक अपने करियर के दो टेस्ट मैच में 12 विकेट झटक चुके हैं।

रांची में खेले गए चौथे मुकाबले में बशीर ने कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने इस मुकाबले की पहली पारी में पंजा खोलते हुए 5 विकेट तो दूसरी पारी में 3 विकेट झटके थे। बशीर ही इकलौते इंग्लिश गेंदबाज थे जिनके सामने भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने में थोड़ी परेशानी हो रही थी। बशीर अपने इस कमाल की फॉर्म को धर्मशाला में 7 मार्च से होने वाले पांचवे और आखिरी टेस्ट में भी बनाकर रखना चाहेंगे और टीम के लिए अधिक से अधिक विकेट झटकना चाहेंगे।