छत्तीसगढ़

RCB को मिली लेडी एबी डिविलियर्स, 5 फुट की छलांग लगाकर हवा में रोकी गेंद, सबकी आंखे रह गई खुली की खुली

नईदिल्ली : ट्रॉफी चाहे आए ना आए लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से मनोरंजन में कभी कोई कमी देखने को नहीं मिलती है। चाहे आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर हो या फिर सबसे कम रनों पर सिमटना ये टीम हमेशा से किसी ना किसी वजह के चलते दर्शकों पर अपनी अमिट छाप छोड़ ही देती है। यही सिलसिला महिला प्रीमियर लीग में भी जारी है। जहां बैंगलोर फ्रेंचाईजी के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स जैसा कारनामा महिला टीम की एक खिलाड़ी ने भी दोहरा दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, यानि 29 फरवरी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लीग का 7वां मैच खेला गया। इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स जब बल्लेबाजी करने के लिए आई तो शेफाली वर्मा और एलिस कैप्सी की ओर से ताबड़तोड़ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजायरा किया गया। शेफाली ने 31 गेंदों में 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके और 6 छक्के देखने को मिले। हालांकि उनके खाते में 1 और सिक्स जुड़ जाता अगर जॉर्जिया वारेहम एक चमत्कार नहीं करती।

ये घटना दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद की है। इस ओवर में आरसीबी की ओर से पहला मैच खेल रही डी क्लर्क गेंदबाजी कर रही थी। ओवर की पहली गेंद पर एलिसा कैप्सी ने उन्हें छक्का जड़ दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर शेफाली वर्मा ने भी सिक्स जड़ने का प्रयास किया। शेफाली ने डीप मिड विकेट में गेंद को भेजा जो कि बाउंड्री पार करने ही वाली थी। लेकिन इतने में इस दिशा में फील्डिंग कर रही जॉर्जिया वारेहम ने हवा में लगभग 5 फुट की छलांग लगाकर गेंद को रोक लिया।

ठीक वैसे ही जैसे एबी डिविलियर्स की ओर से 17 मई 2018 को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में कैच लपका गया था। हालांकि वारेहम कैच लपकने में कामयाब नहीं हो पाई थी। लेकिन उनका प्रयास ठीक डिविलियर्स जैसा ही था। जिसकी वजह से इस घटना कका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।