छत्तीसगढ़

ईशान और अय्यर ही क्यों? रोहित-कोहली को भी घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए, पूर्व खिलाड़ी का तीखा वार

नईदिल्ली : घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने की वजह से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने अपने केन्द्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया है। इसके बाद मामले ने काफी तूल पकड़ा है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कीर्ति आजाद ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दे डाली है। कीर्ति आजाद ने बीसीसीआई का निर्देशों का समर्थन करते हुए सीनियरों को भी राय दे दी। पीटीआर से बातचीत करते हुए आजाद ने कहा कि यह फैसला अच्छा है। सभी को रणजी ट्रॉफी खेलना चाहिए।

आजाद ने कहा कि आईपीएल अच्छा है लेकिन असल गेम पांच दिनों का टेस्ट है। घरेलू क्रिकेट में खेलने से आप टच में रहते हैं। भले ही रोहित शर्मा हो या विराट कोहली हों। जब भी आप खाली हों, आपको घरेलू क्रिकेट में वापस जाना चाहिए और राज्य के लिए खेलना चाहिए। आजाद ने कहा कि उसी राज्य ने आपको खिलाड़ी बनने, चुने जाने और देश के लिए खेलने का अवसर दिया है। सिर्फ दो खिलाड़ियों को दण्डित करना सही नहीं है। मुझे लगता है कि हर किसी को दण्डित किया जाना चाहिए। सभी को एक ही नजरिये से देखा जाना चाहिए।

कीर्ति आजाद ने अपना समय याद किया और कहा कि सुनील गावस्कर और बिशन सिंह बेदी जैसे खिलाड़ियों ने मेरे और रवि शास्त्री जैसे लोगों के साथ घरेलू क्रिकेट खेला है। अब राज्य के लिए खेलने का गर्व खिलाड़ियों के अंदर नज़र नहीं आता है। यह मिसिंग दिखाई देता है। गौरतलब है कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को केन्द्रीय अनुबंध से बाहर किये जाने के बाद सपोर्ट भी मिला है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने भी कुछ ऐसे तरह का बयान दिया था। पठान ने पांड्या का उदाहरण देते हुए कहा कि क्या वह घरेलू वाईट बॉल क्रिकेट खेलेंगे? सबके लिए समान नियम होने चाहिए।