छत्तीसगढ़

BJP: उम्मीदवारों के नाम पर रातभर चला मंथन, आज आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

नईदिल्ली।भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर रातभर मंथन किया है. माना जा रहा है कि इस बार भाजपा अपने 25 से 30 सिटिंग सांसदों के टिकट काट सकती है. लोकसभा चुनावों के ऐलान से पहले ही बीजेपी अपने अधिकांश उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देगी, पार्टी ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है.

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इसकी तैयारी का हिस्सा है. बैठक में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा समेत देवेंद्र फणनवीस, प्रकाश जावडेकर, मनसुखभाई मांडविया, पुष्कर धामी, प्रमोद सावंत, भूपेन्द्र यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया , केशव मौर्य समेत अन्य नेता शामिल हुए हैं.

बैठक में यूपी, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, तेलंगाना , राजस्थान और गोवा, गुजरात की लोकसभा सीटों को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. माना जा रहा है कि भाजपा 10 मार्च से पहले कम से कम 300 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना चाहती है, ताकि उम्मीदवारों को तैयारी के लिए पूरा वक्त मिल सके और एनडीए का 400 पार का सपना साकार हो सके.

सिटिंग सांसदों के कटेंगे टिकट

भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है. बैठक में कुछ सिटिंग सांसदों के टिकट काटने पर भी विचार चल रहा है. माना जा रहा है कि भाजपा इस बार 25 से 30 प्रतिशत सांसदों के टिकट काट सकती है. इनमें वे नाम शामिल हो सकते हैं जो तीन बार से अधिक बार चुनाव जीत चुके हैं. इसके अलावा कई नाम ऐसे भी होंगे जिनकी उम्र अधिक हो गई है.