छत्तीसगढ़

स्मृति मंधाना ने हार के बावजूद बांधे कंगारू प्लेयर की तारीफों के पुल; बताया कहां फिसला हाथ से मैच

नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से रौंदा। आरसीबी से मिले 132 रन के लक्ष्य को मुंबई को महज 15.1 ओवर में हासिल किया। बैंगलोर का बैटिंग ऑर्डर मुंबई की गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

आरसीबी की तरफ से सिर्फ एलिसा पैरी ही लड़ाई लड़ सकीं। मैच के बाद कप्तान स्मृति मंधाना ने मुंबई के खिलाफ मिली हार की वजह बताई। इसके साथ ही मंधाना ने पैरी की जमकर तारीफ भी की।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 विकेट से करारी हार झेलने के बाद कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा, “मुझे लगता है कि हम वैसी शुरुआत नहीं कर सकी, जैसी हम चाहते थे। शुरुआत में चार विकेट जल्दी गंवाना हमारी हार की प्रमुख वजह रही। यह वही विकेट थी, जिस पर हम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले थे।”

आरसीबी की कप्तान ने आगे कहा, “हमको लगा कि 165 अच्छा टोटल होगा, लेकिन यह पिछले मैच की तरफ यहां पर काफी नहीं था। हालांकि, पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए गेंद थोड़ा फंसकर आ रही थी, हमने कोशिश की, पर हम विकेट के मुताबिक खुद को एडजेस्ट नहीं कर सके। उम्मीद करते हैं कि हम इस मैच से सीखेंगे और जोरदार कमबैक करेंगे। टी-20 क्रिकेट में अच्छी शुरुआत करना और उस मूमेंटम को जारी रखना काफी जरूरी होता है।”

स्मृति मंधाना ने पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद शानदार खेल दिखाने वालीं एलिसा पैरी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “पैरी यकीनन एक योद्धा हैं, वह आज पूरी तरह से फिट नहीं थीं, लेकिन उनको देखकर यह कोई भी पता नहीं लगा सका। वह एक कमाल की एथलीट हैं और उनकी पारी की बदौलत हम 42/4 विकेट गंवाने के बावजूद सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सके।”