छत्तीसगढ़

लोकसभा चुनाव 2024: बीआरएस ने चार प्रत्याशियों को मैदान में उतारा, जानिए तेलंगाना की संसदीय सीट पर उम्मीदवार कौन?

हैदराबाद : पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) की भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने तेलंगान में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सोमवार (4 मार्च, 2024) को जारी की.

बीआरएस ने करीमनगर लोकसभा सीट से बी विनोद कुमार, पेद्दापल्ली से कोप्पुला ईश्वर, खम्मम से नामा नागेश्वर राव और महबूबाबाद से मलोथ कविता को उम्मीदवार बनाया है. नागेश्वर राव और कविता मौजूदा लोकसभा के सदस्य हैं.वहीं विनोद कुमार पूर्व लोकसभा सदस्य हैं, जबकि कोप्पुला ईश्वर पिछली बीआरएस (BRS) सरकार में मंत्री थे. दरअसल, तेलंगाना में लोकसभा की कुल 17 सीटें हैं.

बीजेपी ने करीमनगर से किसे दिया टिकट?
ये ऐसे समय में सामने आ रहा है जब हाल ही में बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 9 नाम तेलंगाना से हैं, जिसमें 3 मौजूदा सांसद हैं.  केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री और तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी सिकंदराबाद से फिर से चुनाव लड़ेंगे.

वहीं बीजेपी महासचिव बंदी संजय कुमार करीमनगर से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा बीजेपी ने अरविंद धर्मपुरी को  निजामाबाद से चुनावी मैदान में उतारा है. इस साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने की संभावना है.

बीआरएस बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में से किसी का भी हिस्सा नहीं है. हाल ही में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीआरएस सत्ता से बाहर हो गई थी.